इंदौर एयरपोर्ट पर डीजी यात्रा का शुभारंभ, यात्रियों को लंबी लाइन से मिलेगी मुक्ति

इंदौर के देवी अहिल्या एयरपोर्ट पर 6 सितंबर से डीजी यात्रा की सौगात मिल गई है। अब चेहरा दिखाकर ही एयरपोर्ट पर प्रवेश मिल जाएगा और लंबी लाइन से छुटकारा मिलेगा। फेस रीडिंग और स्कैन से एयरपोर्ट पर प्रवेश होगा।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
Indore Airport DG Yatra
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE : इंदौर के देवी अहिल्या एयरपोर्ट पर 6 सितंबर से डीजी यात्रा की सौगात मिल गई है। अब चेहरा दिखाकर ही एयरपोर्ट पर प्रवेश मिल जाएगा और लंबी लाइन से छुटकारा मिलेगा। फेस रीडिंग और स्कैन से एयरपोर्ट पर प्रवेश होगा।

इंदौर के साथ इन एयरपोर्ट पर हुई शुरूआत

इंदौर के साथ ही रायपुर, विशाखापट्नम, रांची, बागडोगरा, सिलीगुड़ी, भुवनेशवर, कोएंबटूर, रायपुर, गोवा, पटना एयरपोर्ट पर यह सुविधा 6 सितंबर से शुरू हुई। विशाखापट्‌टनम में हुए मुख्य समारोह में इसकी शुरूआत केंद्रीय मंत्री राममोहन नायडू ने की।

गर्भकाल…

मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…

कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…

आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 

इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867

डीजी यात्रा मशीन की खासियत

इस मशीन की खासियत यह है कि यह यात्रियों का चेहरा स्कैन कर लेंगी और टिकट को क्रास चेक कर लेंगी। इससे तेज प्रवेश मिलेगा। इससे सुरक्षा भी मजबूत होगी।

इस तरह काम करता है डीजी यात्रा

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि इससे तेज प्रवेश मिलेगा। गूगल प्ले स्टोर से जाकर इसका एप डाउनलोड करना होगा। एप पर यात्री को नाम, ईमेल, मोबाइल नंबर के साथ ही पहचान पत्र में से एक कोई भी डेटा देना होगा। इसके बाद यात्री को डीजी यात्रा आईडी मिलेगा। इसके उपयोग से वह प्रवेश कर सकेगा और एयरपोर्ट में एंट्री के लिए कागजात नहीं लगेंगे।

sanjay gupta

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

इंदौर एयरपोर्ट Indore Devi Ahilya Airport सांसद शंकर लालवानी Indore Airport डीजी यात्रा एमपी हिंदी न्यूज