इंदौर में अवैध कॉलोनी काटने वाले 34 कॉलोनाइजरों को नोटिस जारी, FIR होगी, सर्वे नंबर में भी अवैध कॉलोनी लिखेंगे

मध्यप्रदेश के इंदौर में राजस्व अधिकारियों को आदेश दे दिया गया है कि जिन सर्वे नंबर पर अवैध कॉलोनी काटी जा रही है, उन सर्वे नंबर के आगे राजस्व रिकार्ड की कैफियत में इसका भी विवरण डाला जाए कि यहां पर अवैध कॉलोनी काटी गई है...

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

वैध कॉलोनियों के लिए सिस्टम ट्रैक पर लाने के बाद अब जिला प्रशासन ने अवैध कॉलोनियों को लेकर सख्ती शुरू कर दी है। कलेक्टर आशीष सिंह ने इन पर कार्रवाई के लिए अपर कलेक्टर आईएएस गौरव बैनल को प्रभार दे दिया है। इसके बाद ही इसमें सभी एसडीएम से अवैध कॉलोनी कटने की जानकारी जुटाई गई। इसमें 34 कॉलोनी काटने वाले पहले चरण में आरोपी पाए गए हैं। इन सभी को नोटिस जारी हो गया है।

बिना किसी मंजूरी धड़ल्ले से काट रहे प्लॉट

इन 34 कॉलोनाइजरों को लेकर संबंधित एसडीएम ने सर्वे नंबर और मालिकाना हक के साथ रिपोर्ट अपर कलेक्टर बैनल को भेजी है। इसके आधार पर अपर कलेक्टर कोर्ट में बकायादा केस रजिस्टर्ड करते हुए सभी को नोटिस देकर 22 अगस्त को जवाब पेश करने के लिए कहा गया है। इन सभी जवाबों के बाद जिनके जवाब विधिक मान्य नहीं होंगे, उन पर कार्रवाई की जाएगी।

कार्रवाई में सीधे FIR

जवाब के बाद तय होगा कि अवैध कॉलोनी काटने का मुख्य व्यक्ति कौन जिम्मेदार है। इस जिम्मेदार के खिलाफ अब नए नियमों के तहत प्रशासन द्वारा सीधे एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। वहीं इसके साथ ही सभी राजस्व अधिकारियों को आदेश दे दिया गया है कि जिन सर्वे नंबर पर अवैध कॉलोनी काटी जा रही है, उन सर्वे नंबर के आगे राजस्व रिकार्ड की कैफियत में इसका भी विवरण डाला जाए कि यहां पर अवैध कॉलोनी काटी गई है। इससे इन सर्वे नंबर की खरीदी-बिक्री रूक जाएगी और इन जमीन को खरीदी करने वाला धोखाधड़ी से बच जाएगा।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

इंदौर में अवैध कॉलोनी 34 कॉलोनाइजरों को नोटिस कलेक्टर आशीष सिंह अपर कलेक्टर गौरव बैनल अवैध कॉलोनी