इंदौर में अब इंटरनेशनल T20 मैच मुश्किल, ग्वालियर शिफ्ट हुआ, बीसीसीआई में क्या हुई चर्चा?

मैच शिफ्ट होने की बात पर इंदौर और ग्वालियर का नाम सामने आया था। ग्वालियर अभी फिलहाल टेस्ट मैच के लिए तैयार नहीं है। इसमें समय लगेगा। जानकारों ने बताया कि वहां पर बांग्लादेश व अन्य छोटी टीम के मैच में समस्या नहीं आएगी।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
इंटरनेशनल T20 मैच
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंदौर होलकर स्टेडियम ( Indore Holkar Stadium ) में अब टी 20 मैच निकट भविष्य में मुश्किल है। धर्मशाला में होने वाले 6 अक्टूबर का टीम इंडिया और बांग्लादेश का टी 20 मैच ( India Bangladesh T20 Series )  तकनीकी कारण से शिफ्ट करने की नौबत आ गई।

अब यह मैच केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके पुत्र महानआर्यमन की प्रयास से ग्वालियर के नवनिर्मित माधवराव सिंधिया स्टेडियम को दे दिया गया।

यह मैच नहीं आगे के पांच- छह मैच भी वहीं जाएंगे

मैच शिफ्ट होने की बात आई तो इंदौर और ग्वालियर का नाम सामने आया जो मैच के लिए तैयार थे। इस बीच सिंधिया की ओर से बात पहुंचाई गई कि ग्वालियर में अंतिम मैच 2010 में हुआ था और स्टेडियम निर्माण की स्थिति के चलते 14 साल से मैच नहीं हुए, इसलिए वहां होना चाहिए।

सूत्रों के अनुसार यह भी बात हुई कि 14 साल के दौरान इंदौर में आईपीएल मैच भी हुए और टी20, वनडे, टेस्ट सभी मैच हुए हैं। ऐसे में अब मप्र में आने वाले मैच ग्वालियर को ही मिलना चाहिए। इस बात पर भी चर्चा हुई है कि अगले पांच-छह मैच (टी20 और वनडे) ग्वालियर को ही दिए जाएं, यहां क्रिकेटप्रेमियों का हक बनता है। 

ग्वालियर में बस यही संकट

ग्वालियर अभी फिलहाल टेस्ट मैच के लिए तैयार नहीं है। इसमें समय लगेगा। जानकारों ने बताया कि वहां पर बांग्लादेश व अन्य छोटी टीम के मैच में तो समस्या नहीं आएगी, लेकिन बड़ी टीम आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड जैसों में समस्या है। इन टीमों के लिए होटल व्यवस्था बहुत बड़ी चाहिए जो अभी ग्वालियर में संकट है।

ऐसे में भले ही ग्वालियर अगले पांच-छह मैच चाहता है, लेकिन बड़ी टीमों के यह मैच आएंगे तो दूसरी टीमों के प्रंबधन ग्वालियर की जगह इंदौर को प्राथमिकता देंगे। ऐसे में ग्वालियर को आने वाले दिनों में अभी छोटी टीमों के मैच मिलना ही संभव है।

आईपीएल का क्या होगा?

आईपीएल के लिए जानकारों का कहना है कि इंदौर और ग्वालियर में स्टेडियम क्षमता में कोई खास फर्क नहीं है। इंदौर की क्षमता 27 हजार तो ग्वालियर की 30 हजार दर्शक है।

ग्वालियर का स्टेडियम शहर से दूर है, होटल व्यवस्था और कनेक्टिविटी इंदौर से कम है। वहीं इंदौर और ग्वालियर को छोड़िए अब देश में 30 हजार क्षमता वाले कई स्टेडियम मौजूद है, ऐसे में आईपीएल टीम व्यावसायिक तरीके से ही इस पर फैसला करेंगी। इसलिए इंदौर और ग्वालियर दोनों ही पीछे हैं।

sanjay gupta

thesootr links

 

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

 





India Bangladesh T20 Series भारत बांग्लादेश टी-20 सीरीज Madhav Rao Scindia Stadium माधव राव सिंधिया स्टेडियम Gwalior International Match ग्वालियर इंटरनेशनल मैच इंदौर होलकर स्टेडियम केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया bcci news