इंदौर लोकायुक्त की कार्यवाही, खंडवा CMHO का बाबू सात हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

इंदौर लोकायुक्त ने खंडवा सीएमएचओ के बाबू पीयूष चौकड़े को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोपी पीयूष ने पेंशन प्रकरण बनाने के लिए रिश्वत मांगी थी।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Indore Lokayukta Action : इंदौर लोकायुक्त ने गुरूवार को बड़ी कार्यवाही की है। लोकायुक्त के अधिकारियों ने खंडवा सीएमएचओ के बाबू पीयूष चौकड़े को रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा है। आरोपी पीयूष चौकड़े (सहायक ग्रेड 3) आवेदक से सात हजार की रिश्वत की मांग कर रहा था। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लोकायुक्त के ऑफिस ले जाय गया है। 

आवेदक ने की थी शिकायत 

लोकायुक्त पुलिस ने बताया कि आवेदक विजयसिंह सोलंकी पिता तारुसिंह सोलंकी (62) निवासी ग्राम पलकना है। विजय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जावर में ड्रेसर के पद पर पदस्थ था। इसी साल 31 मई 2024 को वह रिटायर हुआ है। 23 जुलाई को विजयसिंह ने इंदौर लोकायुक्त कार्यालय जाकर पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त से शिकायत की थी।

पेंशन प्रकरण बनाने के लिए मांगी रिश्वत 

बताया था कि सीएमएचओ कार्यालय में पेंशन प्रकरण बनाने के लिए रिश्वत मांगी जा रही है। आरोप कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी खंडवा में पदस्थ बाबू पीयूष चौकड़े (सहायक ग्रेड-3) पर लगाया। बताया कि उससे 7 हजार रूपए रिश्वत की मांग की जा रही है। लोकायुक्त ने आवेदक की शिकायत का सत्यापन किया।

सत्यापन पर शिकायत सही पाए जाने पर गुरूवार (25 जुलाई 2024 ) को आरोपी पीयूष चौकड़े को अपने कार्यालय में आवेदक से 7 हजार रूपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ ट्रेप किया। कार्रवाई के दौरान डीएसपी दिनेश चंद्र पटेल, निरीक्षक राहुल गजभिए, निरीक्षक विक्रम चौहान, आरक्षक अनिल परमार, आशीष नायडू, पवन पटोरिया, आदित्य भदोरिया, कृष्णा अहिरवार मौजूद थे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sanjay gupta

इंदौर लोकायुक्त Indore Lokayukta taking bribe Khandwa CMHO Indore Lokayukta action