इंदौर नगर निगम : वन टाइम जल कर सेटलमेंट के लिए 3 दिन ही बचे, केवल 15 करोड़ हुए जमा, फिर होगी FIR

इंदौर नगर निगम ने साफ कर दिया है कि स्कीम के लाभ के लिए और बकायेदारों को मौका देने के लिए शनिवार एवं रविवार अवकाश के दिन भी निगम के समस्त कैश काउंटर खुले रहेंगे।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
जलकर भरो नहीं तो फिर FIR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंदौर नगर निगम में बकाया जलकर वन टाइम सेटलमेंट योजना के लिए केवल गिनती के दिन बाकी है। 25 अगस्त को यह योजना खत्म हो जाएगी। कुल 1.88 लाख बकायादारों की कुल राशि 560 करोड़ रुपए है। इसमें से अभी तक करीब15 करोड़ रुपए राशि ही जमा हुई है।

उधर निगम के जिम्मेदारों का कहना है कि तारीख बढ़ाने की कोई मंशा नहीं है, बल्कि इस तारीख के बाद बकायादारों के कनेक्शन काटे जाएंगे। साथ ही FIR भी कराई जाएगी। हर वार्ड में चिन्हित कर बकायादारों पर एफआईआर होगी।

छुट्टी के दिन भी खुलेंगे कैश काउंटर

निगम ने साफ कर दिया है कि स्कीम के लाभ के लिए और बकायेदारों को मौका देने के लिए शनिवार एवं रविवार अवकाश के दिन भी निगम के समस्त कैश काउंटर खुले रहेंगे। राजस्व प्रभारी निरंजन सिंह चौहान एवं जलकार्य प्रभारी अभिषेक शर्मा बबलू ने बताया कि महापौर पुष्यमित्र भार्गव एवं आयुक्त शिवम वर्मा के निर्देशन में शहर के जलकरदाताओं को एक सुनहरा अवसर प्रदान किया जा रहा है।

जलकरदाताओं के खातों में वित्तीय वर्ष 2022-23 तक की दर्ज बकाया राशि का 50 प्रतिशत एकमुश्त भुगतान करने पर शेष 50 प्रतिशत बकाया राशि का समायोजन कर खातों को नियमित करने का निर्णय लिया गया था।

सौ से ज्यादा जगहों पर चल रही मुहिम

शहर की जल करदाताओं को वन टाइम सेटलमेंट योजना के तहत लाभ प्रदान करने के कम में निगम के समस्त जोनल क्षेत्र के अंतर्गत 100 से अधिक स्थानों पर 25 अगस्त तक जलकर खातों का नियमितिकरण अभियान चलाया जा रहा है।

महापौर ने बताया कि जलकर की इस वन टाइम स्कीम का लाभ उठाने के लिए नागरिकों को अतिरिक्त सुविधा प्रदान करते हुए, आगामी 24 एवं 25 अगस्त को शनिवार और रविवार के दिन निगम के समस्त कैश काउंटर करदाताओं की सुविधा हेतु खुले रहेंगे, ताकि नागरिक इस योजना का अंतिम दो दिन में भी लाभ उठा सकें।

sanjay gupta

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

 

महापौर पुष्यमित्र भार्गव आयुक्त शिवम वर्मा Mayor Pushyamitra Bhargava इंदौर नगर निगम इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव Indore Municipal Corporation Indore Mayor Pushyamitra Bhargava