इंदौर में 15 अगस्त पर अधिकारी कम, छोटे कर्मचारियों को दिए अधिक प्रशंसा पत्र, अंगदान करने वाले परिजनों को भी किया सम्मानित

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित मुख्य समारोह में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने सुबह 9 बजे झंडावंदन किया। इससे पहले उन्होंने परेड की सलामी ली। विजयवर्गीय ने मुख्यमंत्री का संदेश सुनाया।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-08-15T220204.836
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. इंदौर में स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) के पावन राष्ट्रीय पर्व के दौरान इस पर प्रशंसा पत्र दिए जाने की पंरपरा में नई पहल देखी गई। कलेक्टर आशीष सिंह ने अधिकारियों की संख्या को काफी सीमित किया और उन्हें पुरस्कृत करने की जगह इस पर निचले तबके के कर्मचारियों को पुरस्कृत किया गया। अंगदान करने वाले परिजनों को भी सम्मानित किया गया। वहीं निर्वाचन काम और पौधारोपण कार्यक्रम में अहम योगदान करने वालों को भी विशेष तौर पर सम्मानित किया गया।

32 साल में पहली बार मिला पुरस्कार

कलेक्टोरेट में स्थाईकर्मी मनोज जोशी को 32 साल की सेवा के बाद पहली बार प्रशंसा पत्र मिला। इस मौके पर वह भावुक हुए। इसी तरह भृत्या प्रमोद जिनवाल के साथ ही कलेक्टोरेट में ड्यूटी करने वाले सैनिक अंकित यादव के साथ ही सीएम हेल्पलाइन में मदद करने वाले गौरव जोशी व अन्य को काम के लिए लगन व निष्ठा के लिए सम्मानित किया गया। 

STYLESHEET THESOOTR - 2024-08-15T173601.440

अंगदान करने वाले परिजनों को किया सम्मानित

वहीं अंगदान करने वाली स्वर्गीय आयुष जोशी, स्वर्गीय देवंश जोशी औऱ् स्वर्गीय वैशाली पारिख के परिजन राजेंद्र जोशी, चंद्रमणि जोशी, प्रदीप पारिख को सम्मानित किया गया। अंगदान करके इन्होंने कई लोगों की जान बचाई। 

इन सभी को किया सम्मानित

करीब दो सौ अधिकारी कर्मचारियों को नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के हाथों सम्मान मिला। निर्वाचन काम के लिए राकेश मोहन, कल्याणी पांडे, गोपाल वर्मा, विजय मंडलोई, रोशनी वर्धमान, घनश्याम धनगर, निधि वर्मा, राकेश परमार, प्रियंका चौरसिया, अजय शुक्ला, विनोद राठौर, सीमा कनेश, नरेंद्र पांडे, प्रीति कोठारी और अतुल दुबे इन सभी को चुनाव काम के लिए सम्मानित किया गया। लॉ एंड आर्डर के लिए पुलिसकर्मियों को भी सम्मानित किया गया। इसके साथ ही फूड सेफ्टी के लिए मनीष स्वामी को भी प्रशंसा पत्र मिला। इनके साथ ही सहकारिता विभागस जेल विभाग, खेल विभाग में, कृषि, बिजली विभाग,  पंजीयन विभाग, मंडी विभाग, महिला व बाल विकास विभाग व अन्य विभागीय अधिकारी कर्मचारियों को भी सम्मानित किया गया। 

मंत्री विजयवर्गीय ने किया झंडावंदन

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित मुख्य समारोह में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने सुबह 9 बजे झंडावंदन किया। इससे पहले उन्होंने परेड की सलामी ली। विजयवर्गीय ने मुख्यमंत्री का संदेश सुनाया। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण पर सरकार का खास जोर है महिलाओं के खिलाफ अपराधों में जीरो टॉलरेंस नीति अपनाई जाएगी। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इंदौर के आरएपीटीसी मैदान पर हुई परेड में शामिल होने के लिए साउथ कोरियन डेलिगेशन भी पहुंचा। यह डेलिगेशन इन्वेस्टमेंट के उद्देश्य से मध्यप्रदेश में आया हुआ कार्यक्रम में संभागायुक्त दीपक सिंह, आईजी श्री अनुराग, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, जिला पंचायत अध्यक्ष रीना मालवीय, विधायक गोलू शुक्ला, पूर्व महापौर कृष्णमुरारी मोघे, अपर आयुक्त पुलिस अमित सिंह, नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा, स्मार्ट सिटी सीईओ दिव्यांक सिंह, जिला पंचायत के सीईओ सिद्धार्थ जैन, इंदौर विकास प्राधिकरण के सीईओ आर.पी. अहिरवार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

महापौर ने की घोषणा

एआईसीटीएसएल कार्यालय में महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने झंडावंदन किया। उन्होंने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए इंदौर बीआरटीएस पर चल रही बसों को मांगलिया टोल तक बढ़ाए जाने की घोषणा की। देवास नाका से मांगलिया टोल तक फीडर रूट की लंबाई 7 किलोमीटर है। वर्तमान में राजीव गांधी से देवास नाका तक बीआरटीएस कॉरिडोर की लंबाई 11.50 किलोमीटर है। 

हाईकोर्ट में भी हुआ आयोजन

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ परिसर में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रशासनिक न्यायाधीश जस्टिस एस.ए. धर्माधिकारी द्वारा ध्वजारोहण किया गया। इस अवसर पर हाईकोर्ट के न्यायाधीशगण सहित अधिकारीगण और अधिवक्तागण मौजूद थे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sanjay gupta

 

नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव इंदौर में 15 अगस्त मंत्री विजयवर्गीय ने किया झंडावंदन 32 साल में पहली बार मिला पुरस्कार