इंदौर में बैंक लूट का आरोपी अभी फरार, लूट की राशि से कर्जा चुकाया, 50 हजार की टीवी भी खरीदी

इंदौर में पंजाब नेशनल बैंक में दिनदहाड़े 6.64 लाख रुपए की लूट का आरोपी सिक्योरिटी गार्ड और एक्स आर्मी मैन अरूण सिंह अभी फरार है। उसने पकड़ने के लिए कई टीम तलाश में हैं।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
Bank loot Arun Singh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE : इंदौर में पंजाब नेशनल बैंक में दिनदहाड़े 6.64 लाख रुपए की लूट का आरोपी सिक्योरिटी गार्ड और एक्स आर्मी मैन अरूण सिंह अभी फरार है। उसने पकड़ने के लिए कई टीम तलाश में हैं। वहीं इस आरोपी ने लूट की राशि से अपना कर्जा चुकाया और साथ ही बाजार से 50 हजार की टीवी भी खरीदकर बीवी को दी और इसके बाद वह फरार हो गया। उसके घर से लूट में उपयोग में लाई गई बंदूक, रेनकोट जूते, बाइक के साथ ही बची राशि 3 लाक रुपए भी पुलिस ने जब्त कर ली है।

पुलिस ने कांफ्रेंस कर किया खुलासा

बुधवार दोपहर प्रेस कांफ्रेंस में पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता ने बताया कि बैंक लूटने वाले गार्ड का नाम अरुण कुमार सिंह है। वह रिटायर फौजी है। 1999 से 2006 तक सेना में रह चुका है। शराबखोरी और स्वास्थ्य के कारणों से अरुण को सेना से बाहर कर दिया था। इसके बाद अरुणसिंह सिक्योरिटी गार्ड बन गया। बैंक ऑफ इंडिया की पलासिया ब्रांच पर भी नौकरी कर चुका है। इसी वजह से उसे बैंक की गतिविधियों के बारे में जानकारी थी। आरोपी वारदात वाले PNB के पास ही डेढ़ साल से गोल्ड माइन ज्वेलर्स पर सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी की। वहां उसे पता था कि बैंक में कोई गार्ड नहीं है। उसके बाद उसने रैकी शुरू कर दी।

इस तरह 1171 सीसीटीवी देख पहुंची पुलिस

लूट के बाद पुलिस की अलग-अलग टीमें शहर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही थीं। मौका-ए-वारदात पर एक्टिव मोबाइल नंबर और कॉल डिटेल की भी जांच की जा रही थी। टीमें फुटेज देखते देखते बापट चौराहे तक पहुंची उसके बाद फिर एमआर 10 पकडकर गौरी नगर, दीनदयाल उपाध्याय नगर, लवकुश आवास विहार, अभिनंदन नगर, गौरीनगर से वीणा नगर, वीणा नगर से श्याम नगर तक पहुंची, इस दौरान सभी टीमो ने मिलकर तकरीबन 1172 सी सी टी वी कैमरे चैक किए। इसके बाद पुलिस ने कॉम्बिंग गश्त की। इस दौरान सुबह करीब 4.30 बजे पुलिस को एक घर के आगे बाइक खड़ी हुई मिल गई। यह मकान सिक्योरिटी गार्ड अरुण सिंह का निकला।

ये खबर भी पढ़ें...

पुलिस कस्टडी में मौत : महिलाओं ने कलेक्ट्रेट में उतारे कपड़े, न्याय के लिए किया प्रदर्शन

इस पुलिस टीम ने की कार्रवाई

लूट की सूचना मिलने के बाद पुलिस आयुक्त इंदौर राकेश गुप्ता एवं अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अमित सिंह एवं मनोज श्रीवास्तव ने कार्रवाई करते हुए डीसीपी जोन-02  अभिनय विश्वकर्मा एवं क्राइम ब्रांच से अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजेश दंडोतिया को निर्देशित किया गया। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त  अमरेन्द्र सिंह एवं एसीपी विजयनगर लालकृष्णचदानी मौके पर पहुंचे। इसके साथ ही टीम ने जांच शुरू की। ऑपरेशन को डीसीपी विश्वकर्मा लीड कर रहे थे। आपरेशन में डीसीपी जोन 02 अभिनय विश्वकर्मा एवं उनके जोन की टीम की सीपी ने तारीफ की और कर्मचारियो को प्रथक से पुरूस्कार देने की घोषणा भी सीपी ने की।

sanjay gupta

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

इंदौर पंजाब नेशनल बैंक पीएनबी Indore Punjab National Bank अरुण सिंह पीएनबी में लूट