पीएनबी बैंक लूट : पुलिस ने खंगाले 1172 सीसीटीवी और पहुंच गई एक्स आर्मी मैन के घर

इंदौर पुलिस की टीम ने पंजाब नेशनल बैंक में हुई लूट के पहले के फुटेज देखे और फिर इसके बाद लुटेरे के बैंक से निकलने से लेकर उसे फॉलो करने सीसीटीवी खंगाले। सीसीटीवी के आधार पर पुलिस आरोपी के घर जा पहुंची।  

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
बैंक
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पीएनबी (पंजाब नेशनल बैंक) की स्कीम 54 विजयनगर शाखा में मंगलवार शाम की गई 6.64 लाख की लूट में नकाबपोश आरोपी तक पुलिस पहुंच गई है। आरोपी का नाम अरुण सिंह है। वह इंदौर में हीरानगर में रहता था। मूल रूप से यूपी के इटावा का रहने वाला है।

रात भर में पुलिस ने बैंक से लेकर उस नकाबपोश के जाने तक के रास्ते के 1172 सीसीटीवी चेक किए। इसके जरिए पुलिस उसके घर तक पहुंच गई। लेकिन आरोपी वहां से फरार हो गया है। इसके लिए पुलिस ने अन्य शहरों में दबिश दी। जानकारी के अनुसार पुलिस उस तक पहुंच गई है। हालांकि इसका खुलासा शाम तक होने की उम्मीद है।

पत्नी ने फुटेज देख पहचान लिया

लूट के बाद एडिशनल सीपी अमित सिंह, डीसीपी अभिनव विश्वकर्मा, एडिशनल डीसीपी क्राइम राजेश दंडोतिया की टीम ने मोर्चा संभाला। इसके बाद टीम ने लूट के पहले के फुटेज देखे और फिर इसके बाद लुटेरे के बैंक से निकलने से लेकर उसे फॉलो करने संबंधी सीसीटीवी खंगाले। रात भर में टीम ने सीसीटीवी देखने के बाद पाया कि बाणगंगा, हीरानगर होते हुए शीतल नगर गया, वहीं का रहवासी है। अरुण की पत्नी ने फुटेज देखकर उसे पहचान लिया। 

बैंक लूट अरोपी अरुण

                                 बैंक लूट अरोपी अरुण

टीम के पहुंचने से पहले फरार हो गया

हालांकि बुधवार सुबह जब टीम पहुंची तो वहां से वह फरार हो गया था। इसे लेकर जानकारी मिली है कि वह एक्स आर्मी मैन है। वह जहां जा सकता है उन सभी जगह पर पुलिस ने टीम बनाकर दबिश शुरू कर दी। पुलिस को रिकवरी में भी कुछ सफलता मिली है। आशंका है कि इसमें बैंक से भी एक कर्मचारी आरोप के संपर्क में था। पुलिस इसका खुलासा जल्द करने जा रही है। 

एडिशनल सीपी ने हरकतें देख बता दिया था एक्स आर्मी मैन

इस मामले में एडिशनल सीपी अमित सिंह ने घटना के बाद ही मंगलवार को कहा था कि यह घटना ऐसा लग रहा है कि एक्स आर्मी मैन द्वारा की गई है। क्योंकि उसने अंदर घुसकर हवाई फायर कर लोगों को आतंकित किया और उसने गोली का खाली खोखा भी उठाया था, जो सामान्य तौर पर एक्स आर्मी मैन की आदत होती है। 

यह हुई थी घटना

पीएनबी बैंक में नकाबपोश लुटेरे ने बैंक में घुसकर पहले हवाई फायर किया और फिर कैशियर के पास काला बैग फैंककर उसमें कैश भरवाया। इसके बाद बाइक से निकल गया। अकले ही उनसे मात्र तीन मिनट में पूरी घटना को अंजाम दिया और 6.64 लाख रुपए लेकर निकाल गया।

sanjay gupta

thesootr links



  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

इंदौर पंजाब नेशनल बैंक पीएनबी Indore Punjab National Bank अरुण सिंह पीएनबी में लूट