इंदौर में हिंदू धर्म अपनाकर हैदर से हरि बने युवक के घर पर पथराव, कार्रवाई न होने पर दिया धरना, बोला- हां मैंने सनातन अपनाया...

इंदौर में हरिनारायण ने सनातन धर्म अपनाने के बाद अपने घर पर हमले और पुलिस कार्रवाई न होने के विरोध में धरना शुरू किया है। युवक का कहना है कि धर्म बदलने के कारण उसे लगातार धमकियां मिल रही हैं।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
हैदर
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंदौर में दो महीने पहले ही हैदर से हरिनारायण बने युवक के घर पर हमला हुआ है। इसके बाद पुलिस द्वारा कोई खास कार्रवाई नहीं हुई है, इसके विरोध में अब उसने पलासिया थाने के पास ही धरना शुरू कर दिया है। हाथों में तख्तियां ली हुई है।

तख्तियों पर यह लिखा है

तख्तियों पर हरिनारायण ने लिखा है कि- हां मैंने, सनातन धर्म अपनाया है, मेरे परिवार का क्या कसूर है? इंसाफ चाहिए। इसी तरह एक अन्य तख्ती पर लिखा है कि आरएसएस, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल का नाम लिखते हुए सवाल है कि मेरी क्या गलती है? युवक का आरोप है कि सनातन धर्म अपनाने के बाद जो सहयोग हिंदू संगठनों से मिलना था, वह नहीं मिल रहा। 

घर पर हुआ था हमला

हाल ही में उसके घर पर कुछ लोगों ने हमला किया था और दरवाजा भी तोड़ने की कोशिश की थी। इसके सीसीटीवी फुटेज सामने आए थे। आरोप है कि उसने धर्म बदला इसके चलते समाज के लोग नाराज है। इसके खिलाफ घर के बाहर सर तन से जुदा करने वाले नारे भी लगाए गए। उस समय घर पर पत्नी व परिजन थे। युवक का कहना है कि मैंने मर्जी से सनातन चुना है, लेकिन पुलिस आरोपियों पर सख्ती नहीं कर रही है। सनातन धर्म अपनाने के बाद से ही लगातार लोग धमकियां दे रहे हैं।  

पुलिस बता रही रिश्तेदारों का मामला

युवक का आरोप है कि हमला करने वालों में कुछ महिलाएं भी थी, लेकिन पुलिस इसे रिश्तेदारों का मामला बताकर कार्रवाई नहीं कर रही है। वहीं टीआई मनोज सेंधव का कहना है कि हरिनारायण की ओर से आवेदन मिला हैं, जांच में सामने आया कि घर पर आने वाले लोग इसके रिश्तेदार ही थे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

Sanatan Dharma controversy सनातन धर्म विवाद Sanatan Dharma सनातन धर्म Hindu Sanatan Dharma हिंदू सनातन धर्म सनातन धर्म पर विवाद हरिनारायण इंदौर सनातन धर्म इंदौर धर्म परिवर्तन