इंदौर ट्रैफिक पुलिस की यह तस्वीरें बता रहीं जनसेवा का जज्बा

इंदौर में इंडस्ट्रीज हाउस के सामने एक गड्ढा था। यहां सुधार काम के लिए ठेकेदार ने गड्ढे के पास मलबा पटका हुआ था, लेकिन इसी मलबे ने ट्रैफिक जाम कर दिया।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
ट्रैफिक पुलिस का जज्बा
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंदौर में ट्रैफिक जाम की तस्वीरें आम हैं। एक और जाम लगता है दूसरी और ट्रैफिक पुलिस नदारद रहती है या फिर कोने में खड़ी हुई चालान बनाती है। लेकिन यह तस्वीरें अलग है, अद्भुत है और देशभक्ति और जनसेवा का उदाहरण है। 

सिपाहियों ने उठा लिए फावड़े

यह नजारे इंदौर में व्यस्त चौराहे इंडस्ट्री हाउस चौराहे और खातीपुरा के हैं। यहां पर सड़क पर गड्ढा हैं। निगम ने सुधार काम के लिए मटेरियल डाला है और मलबा भी पड़ा हुआ है। इसी मलबे के कारण ट्रैफिक जाम हुआ तो सिपाही ने आव देखा ना ताव, खुद फावड़ा उठाया और मलबा हटाना शुरू कर दिया। इससे वाहन चालकों को निकलने में आसानी हुई। 

इंडस्ट्री हाउस पर था बड़ा गड्ढा

इंडस्ट्रीज हाउस के सामने एक गड्ढा था। यहां सुधार काम के लिए ठेकेदार ने गड्ढे के पास मलबा पटका हुआ था। लेकिन इसी मलबे ने ट्रैफिक जाम कर दिया। इसके कारण एलआईजी से गिटार तिराहे की ओर जाने वाला ट्रैफिक उलझने लगा और वाहन चालकों की लंबी लाइन लगने लगी। लोगों की परेशानी देख प्रधान आरक्षक राजेश देवड़ा ने फावड़ा उठाया और मलबे को गड्ढे में डालने लगे। इसके बाद ट्रैफिक सही चला।

ठेकेदार ने खातीपुरा में भी यही किया 

दूसरा मामला खातीपुरा का है। यहां भी ठेकेदार ने सड़क सुधार के लिए मलबा बुलाया और रोड पर ही पटक कर चलता बना। इसके चलते ट्रैफिक उलझ गया और वाहन चालकों की लाइन लगे लगी। इस पर उप निरीक्षक बिन्नी मैथ्यूज, आरक्षक श्री राम पाटीदार और बिंदु गुप्ता ने गिट्टी व मलबे को गड्ढे में डालकर रोड चालू किया।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Madhya Pradesh Indore News Madhya Pradesh News इंदौर में ट्रैफिक जाम ट्रैफिक जाम mp indore news indore news hindi इंदौर ट्रैफिक पुलिस