निगम वार्ड 83 उपचुनाव टिकट में सांसद, महापौर की नहीं, विधायक मालिनी गौड़ की ही चलेगी

नगर निगम में वार्ड 83 के पार्षद कमल लड्डा के निधन से खाली वार्ड 83 के उपचुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अभी तक उम्मीदवार तय नहीं किए हैं। वोटिंग 11 सितंबर को होगी।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
विधायक मालिनी गौड़
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नगर निगम में वार्ड 83 के पार्षद कमल लड्‌ढा (Kamal Laddha) के निधन से खाली हुए पद के लिए उपचुनाव होना है। इसके लिए 28 अगस्त नामांकन की अंतिम तारीख है। अभी तक बीजेपी से प्रत्याशी का नाम तय नहीं हुआ है और यही हाल कांग्रेस का है। माना जा रहा है दोनों ही ओर से मंगलवार (27 अगस्त) शाम तक यह नाम घोषित कर दिए जाएंगे। इस वार्ड के लिए 11 सितंबर को वोटिंग होना है। 

तीनों ने दिए अपने नाम, लेकिन रखा जाएगा इनका मान

बीजेपी के गढ़ विधानसभा चार (विधायक मालिनी गौड़) के इस वार्ड के लिए सांसद शंकर लालवानी ने भी एक नाम आगे बढ़ाया है। वहीं महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने यहां के लिए अपने पुराने मित्र भरत पारख का नाम आगे बढ़ाया है, जो बीते चुनाव में टिकट नहीं पा सके थे।

लेकिन सीएम डॉ. मोहन यादव के इंदौर के प्रभारी मंत्री बनने क बाद राजनीतिक समीकरण बदल चुके हैं और दरकिनार होती जा रही विधायक गौड़ को फिर से संजीवनी मिली है। कुल मिलाकर इस वार्ड के लिए टिकट तो गौड़ की पसंद को ही मिलेगा, यानी उनका मान रखा जाएगा और चलेगी भी उन्हीं की। वहीं सासंद शंकर लालवानी ने भी कपिल जैन का नाम आगे किया है। 

ये खबर भी पढ़िए....BJP कोर कमेटी में जलकर, कचरा शुल्क बढ़ाने पर सहमति, महापौर को मिला मंत्री का साथ, मालिनी गौड़ नहीं पहुंची

कौन है गौड़ की पसंद

सबसे आगे तो कमल लड्‌ढा के पुत्र अभिषेक ही है। एक बार लड्‌ढा की बहू भी यहां से पार्षद बन चुकी है, लेकिन इसमें सबसे बड़ा पेंच पार्टी नियम आ रहा है। परिवारवाद के आरोपों से बचने के लिए इसमें किसी और नाम पर विचार किया जा सकता है। ऐसे में गौड़ की दूसरी पसंद जितेंद्र राठौर का नाम भी पैनल में शामिल है। यानी लड्‌ढा परिवारवाद के कारण कटते हैं तो फिर राठौर पसंद बनकर उभर सकते हैं।

कांग्रेस की ओर से पैनल में 4 नाम

उधर कांग्रेस की ओर से चार नाम का पैनल बनाया जा चुका है। इसमें विकास जोशी, संजय उर्फ पप्पू मालवीय, नीलेश भूतड़ा और प्रवीण नीखरा के नाम बनाए गए हैं। इनकी सूची प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी को भेज दी गई है। हालांकि नाम स्थानीय स्तर पर ही तय होने की बात कही जा रही है। इसमें वार्ड की जातिगत आंकड़े को देखते हुए विकास जोशी रेस में आगे है। इसके पहले लड्ढा के आगे लड़ चुके आशीष लाहोटी चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं, इसलिए उनके नाम पर विचार नहीं हो रहा है। शहराध्यक्ष कांग्रेस सुरजीत सिंह चड्डा ने कहा कि नाम की घोषणा मंगलवार शाम तक कर देंगे।

sanjay gupta

thesootr links

 

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

 

 

विधायक मालिनी गौड़ पार्षद कमल लड्‌ढा नगर निगम वार्ड 83 उपचुनाव नगर निगम वार्ड 83 महापौर पुष्यमित्र भार्गव सांसद शंकर लालवानी