IPL 2024 फाइनल के हीरो वेंकटेश अय्यर ने रचाई शादी , पत्नी भी हैं इस खेल की चैम्पियन

वेंकटेश का जन्म मध्‍य प्रदेश के इंदौर में हुआ था। फैशन ही नहीं, स्पोर्ट्स में भी वेंकटेश की पत्नी को काफी रुचि है। वेंकटेश की पत्नी श्रुति एक फैशन प्रोफेशनल होने के अलावा बैडमिंटन की खिलाड़ी भी हैं।

author-image
Marut raj
New Update
IPL 2024 Venkatesh Iyer Shruti Raghunathan Shahrukh Khan KKR द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इस साल आईपीएल में शाहरुख खान की टीम KKR को आईपीएल चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका निभाने वाले वेंकटेश अय्यर रविवार 2 जून को शादी के बंधन में बंध गए।

वेंकटेश की पत्नी का नाम श्रुति रघुनाथन है। वे बैंगलुरु के लाइफ स्टाइल इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड में काम करती हैं। उन्होंने बीकॉम की पढ़ाई की और पीएसजी कॉलेज और ऑर्ट्स एंड साइंस से डिग्री ली।

बैडमिंटन लीग में महिला डबल्स की विजेता

इसके अलावा उन्होंने फैशन मैनेजमेंट में मास्टर की डिग्री हासिल की। फैशन ही नहीं, स्पोर्ट्स में भी वेंकटेश की पत्नी को काफी रुचि है। वेंकटेश की पत्नी श्रुति एक फैशन प्रोफेशनल होने के अलावा बैडमिंटन की खिलाड़ी भी हैं। साल 2022 में Shruti Raghunathan ने लैंडमार्क बैडमिंटन लीग में महिला डबल्स का खिताब अपने नाम किया था, जबकि मिक्स्ड डबल्स में वो रनर-अप रही थीं। 

आईपीएल 2024 का खिताब कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने नाम किया। आईपीएल-2024 के बाद केकेआर के चैंपियन वेंकटेश अय्यर ने अपने जीवन की नई पारी की शुरुआत की।

वेंकटेश अय्यर ( Venkatesh Iyer ) ने रविवार सुबह श्रूति रघुनाथन के साथ ब्याह रचाया। साल 2022 में दोनों ने एक-दूसरे से सगाई की थी और अब दोनों शादी के बंधन में बंध गए। सोशल मीडिया पर वेंकटेश अय्यर और उनकी पत्नी की खूबसूरत तस्वीरें वायरल हो रही है।

इंदौर के रहने वाला हैं वेंकटेश

वेंकटेश राजशेखरन अय्यर का जन्म 25 दिसंबर 1994 को मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत 19 जनवरी 2022 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे से की थी, जबकि पहला 20-20 अंतरराष्ट्रीय मैच 17 नवम्बर 2021 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला।

 उन्होंने मार्च 2015 में होलकर स्टेडियम में रेलवे क्रिकेट टीम के खिलाफ अपना डेब्यू किया था।

वेंकटेश अय्यर शादी

इंदौर मध्य प्रदेश Venkatesh Iyer वेंकटेश अय्यर श्रूति रघुनाथन Shruti Raghunathan वेंकटेश अय्यर शादी