MP IPS TRANSFERS : आज कभी भी आ सकती है आईपीएस की तबादला सूची, जानें क्यों जुटी है मोहन सरकार

लोकसभा चुनाव 2024 की आचार संहिता की घोषणा कभी भी हो सकती है। इसी के चलते मोहन यादव सरकार ने चुनाव के पहले की आखिरी कैबिनेट मीटिंग करके कई महत्वपूर्ण फैसले ले लिए हैं। 

author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
dd

MP IPS TRANSFERS

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संभावना : 

8 से 10 एसपी बदले जा सकते हैं। 

इंदौर और भोपाल पुलिस कमिश्नर सिस्टम में भी कई अधिकारी इधर से उधर होंगे।

खरगोन और निवाड़ी एसपी की पोस्टिंग होगी। यहां के एसपी transfer होने के बाद से दोनों जगह खाली हैं।

Bhopal. मध्य प्रदेश में IAS और राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के तबादलों के बाद आज किसी भी समय आईपीएस ( IPS ) यानी भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों के ताबादले हो सकते हैं। लोकसभा चुनाव ( LOK SABHA ELECTION 2024 ) की आचार संहिता लगने के पहले ही मध्य प्रदेश की डॉ. मोहन यादव सरकार प्रशासनिक सर्जरी करना चाहती है। इसके लिए गुरुवार सुबह से ही मुख्य सचिव वीरा राणा सहित सभी बड़े अधिकारी ट्रांसफर लिस्ट को अंतिम रूप देने में जुटे हुए थे। अब और तब का इंतजार करते- करते आखिरकार देर रात करीब 1:00 बजे के बाद IAS की तबादला सूची जारी की गई। इसके बाद सुबह- सुबह ही राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को भी इधर से उधर किया गया। अब सबकी नजर पुलिस सेवा के अधिकारियों के TRANSFER  पर लगी हुई है ( MP IPS TRANSFERS ) । 

ये खबर भी पढ़िए...MP IAS TRANSFERS : पूर्व मंत्री के दामाद को लूप लाइन में लगाया तो इनको वापस मेन स्ट्रीम में लाया गया

कभी भी लग सकती है आचार संहिता

लोकसभा चुनाव 2024 की आचार संहिता की घोषणा कभी भी हो सकती है। संभावना जताई जा रही है कि इसके लिए इलेक्शन कमीशन शनिवार या रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकता है। इसी के चलते डॉ. मोहन यादव सरकार ने चुनाव के पहले की आखिरी कैबिनेट मीटिंग भी करके कई महत्वपूर्ण फैसले ले लिए हैं। अब कोशिश है कि प्रशासनिक सर्जरी करके जरूरी तैयारी की जाए। इन तबादलों को इसी नजरिए से देखा जा रहा है। 

सिंधिया की शिकायत पर हटाए गए IAS अमनवीर सिंह बैंस 

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का वो बयान तो आपको याद ही होगा, जब उन्होंने गुना में पूर्व मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस के बेटे और गुना कलेक्टर अमनवीर सिंह बैंस को भरे मंच से फटकार लगा दी थी। सिंधिया की शिकायत के बाद अब इन कलेक्टर साहब का तबादला कर दिया गया है। ये भोपाल पदस्थ किए गए हैं। सतेंद्र सिंह गुना के नए कलेक्टर बनाए गए हैं। बता दें कि करीब दो महीने पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना में जन आभार यात्रा को संबोधित करने पहुंचे थे। तब सभा को संबोधित करते हुए अचानक ज्योतिरादित्य सिंधिया भड़क गए और मंच से ही कलेक्टर और एसपी की खिंचाई कर दी थी। कलेक्टर अमनवीर सिंह के तबादले के बाद अब ये वीडियो फिर से वायरल हो रहा है।

ये खबर भी पढ़िए...MP IAS Transfer: मध्य प्रदेश में 37 IAS अफसरों के तबादले, देखिए पूरी लिस्ट

राज्य प्रशासनिक सेवा की तबादला सूची देखें...

dd

op'[

 

;.'

 

LOK SABHA ELECTION 2024 ips MP IPS TRANSFERS