जबलपुर : महिला पुलिसकर्मी वर्दी में कर रहीं फैशन शो का प्रमोशन

ट्रिडेंट (trident) ग्रुप के द्वारा आयोजित किया जा रहा है यह फैशन शो 31 अगस्त को तिलहरी स्थित एक क्लब में होने वाला है। इस इवेंट के लिए एक प्रमोशनल पोस्टर जारी किया गया जिसमें डॉक्टर्स और फोटोग्राफर सहित यह महिला पुलिसकर्मी वर्दी में नजर आ रही हैं।

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
एडिट
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-08-31T164431.964
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

जबलपुर में एक महिला पुलिसकर्मी का पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें वह एक फैशन शो का प्रमोशन करती नजर आ रही हैं। इस पोस्टर में महिला पुलिसकर्मी वर्दी में दिखाई दे रही हैं, जो कि पुलिस की आचरण संहिता के नियमों के खिलाफ है। इस पोस्टर के सामने आने के बाद रतलाम में हुई महिला पुलिसकर्मी के निलंबन की कार्रवाई की तरह इस पुलिसकर्मी के भी निलंबन की मांग की जा रही है।

31 अगस्त को है यह फैशन शो

ट्रिडेंट ( trident ) ग्रुप के द्वारा आयोजित किया जा रहा है यह फैशन शो 31 अगस्त को तिलहरी स्थित एक क्लब में होने वाला है। हाल ही में इस इवेंट के लिए एक प्रमोशनल पोस्टर जारी किया गया जिसमें डॉक्टर फोटोग्राफर सहित यह महिला पुलिसकर्मी वर्दी में नजर आ रही हैं। इस पोस्ट में ही नजर आ रहे हैं जबलपुर के एक प्रख्यात डॉक्टर ने अपने सोशल मीडिया पर यह पोस्ट किया और उसके बाद यह बवाल शुरू हुआ। जानकारी के अनुसार महिला पुलिसकर्मी का नाम जमुना उपाध्याय है जो सब इंस्पेक्टर के पद पर एसपी ऑफिस में पदस्थ हैं।

बवाल मचते ही डाला गया पोस्टर हुआ डिलीट

इस पोस्टर में तस्वीरों की क्वालिटी बहुत अच्छी ना दिखने के कारण हमें इसके असली होने पर शक हुआ तो द सूत्र ने फैशन शो के ऑर्गनाइजर्स से संपर्क किया। अभिषेक पंडित से हमारी बात हुई और अभिषेक ने इस पोस्टर के असली होने की पुष्टि करते हुए बताया कि पहले उन्हें यह जानकारी नहीं थी की वर्दी में फोटो नहीं डालना है। तो गलती से उन्होंने महिला पुलिसकर्मी का वर्दी वाला फोटो इस पोस्टर में अपलोड कर दिया है। गलती के बारे में जानकारी मिलने के बाद इस पोस्टर को तुरंत ही इवेंट के सोशल अकाउंट से भी डिलीट कर दिया गया है। अब दोबारा बिना वर्दी का फोटो एडिट कर अपलोड किया जाएगा।

रतलाम में हुई थी महिला पुलिसकर्मी पर कार्रवाई

इससे पहले भी रतलाम में ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जहां एक महिला पुलिसकर्मी का कोचिंग सेंटर का प्रमोशन करते हुए वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद उन्हें तत्काल निलंबित कर दिया गया था। अब जबलपुर में इस नए मामले ने पुलिस विभाग के नियमों और आचार संहिता पर सवाल खड़े कर दिए हैं। अब रतलाम की तरह ही इस महिला पुलिसकर्मी के भी निलंबन की मांग उठ रही है।

लगातार सामने आ रही है मिली-जुली प्रतिक्रिया

इस घटना के सामने आने के बाद, सोशल मीडिया पर भी लोगों की मिश्रित प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कुछ लोग इसे महिला पुलिसकर्मी की गलती मानते हुए कड़ी सजा की मांग कर रहे हैं, जबकि कुछ का मानना है कि इस तरह की घटनाओं में मानवीय गलती को भी ध्यान में रखना चाहिए।फैशन शो का प्रमोशन करते हुए वर्दी में महिला पुलिसकर्मी का इस तरह से पोस्टर में नजर आना एक गंभीर मुद्दा बनता जा रहा है। ऐसी घटनाओं के सामने आने के बाद पुलिस विभाग पर अपनी आचार संहिता और अनुशासन को सख्ती से लागू करने का दबाव बढ़ता जा रहा है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Trident Group Police Department fashion show promotion Jamuna Upadhyay female policeman