Jabalpur नो फ्लाई डे , एयरपोर्ट के बाहर होगी भीड़ पर विमान रहेंगे खाली

गुरुवार 6 जून को जबलपुर में होने वाले अनोखे विमान रोको आंदोलन के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। इस आंदोलन का साथ दे रहे संगठनों सहित नागरिकों ने प्रशासन और विमान कंपनियों के होश उड़ाने के लिए कमर कस ली है।

author-image
Marut raj
New Update
Jabalpur No Fly Day the sootr द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नील तिवारी , जबलपुर. बड़े शहरों के लिए जबलपुर से लगातार कम होती फ्लाइट्स के विरोध में विमान सेवा संघर्ष समिति ने एक मुहिम शुरू की थी। द सूत्र इस मुहिम को पहले ही दिन से अपना समर्थन दे रहा है। लगातार नागरिकों और संगठनों से मिलते समर्थन के चलते इस मुहिम ने एक बहुत बड़े आंदोलन का रूप ले लिया है। इस आंदोलन की गूंज पूरे देश सहित विदेशों तक भी पहुंची है, जिसे अनसुना कर पाना अब सरकार के लिए भी मुमकिन नहीं होगा।

ट्रेंड हो रहा #6junenoflyingday

Jabalpur No Fly Day अभियान से जबलपुर शहर के सोशल मीडिया इन्फ्लुएंस भी जुड़ चुके हैं। ये अपनी पोस्ट के जरिए जबलपुर की जनता को इस अभियान के लिए जागरुक कर रहे हैं, जिससे #june6noflyingday  और #letjabalpurfly जैसे हैशटैग जबलपुर में ट्रेंड कर रहे हैं।

वायु सेवा संघर्ष समिति के हिमांशु खरे ने बताया कि नो फ्लाई डे आंदोलन में शामिल होने सभी लोग दोपहर 3:30 बजे नर्मदा क्लब के पास एकत्रित होंगे। वहां से सभी डुमना विमानतल के बाहर पहुंचकर इस आंदोलन को साकार करेंगे। उड़ानों की संख्या को लेकर जबलपुर से किए जा रहे भेदभाव का विरोध करने जबलपुर का हर वर्ग और संगठन इस आंदोलन के समर्थन में है। वहीं, शहर के युवा भी बढ़-चढ़कर इस आंदोलन में अपना समर्थन जता रहे है।

बड़े स्तर पर नजर आएगा आंदोलन

उल्लेखनीय है कि इस आंदोलन को शुरू से ही शांतिपूर्ण रखने का निर्णय लिया गया है। इसलिए इस विरोध प्रदर्शन में किसी को भी जबरदस्ती नहीं रोका जाएगा। हालांकि, लोग बढ़ चढ़कर इस प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे हैं। जानकारी के अनुसार 6 जून को शहर से उड़ने वाली सारी उड़ाने लगभग खाली हैं। रोटरी क्लब की गीता शरत तिवारी ने बताया कि इस आंदोलन में समर्थन करने वाले लोग अपनी कारों को भी अनूठे तरीके से सजाएंगे और अनूठे तरीके से प्रदर्शन में शामिल होने वाले नागरिकों को पुरस्कार भी दिए जाएंगे। गुरुवार को होने वाले आंदोलन की अंतिम रूपरेखा बनाने के लिए बुधवार को समिति की बैठक हुई।

नो फ्लाई डे विमान सेवा संघर्ष समिति Jabalpur No Fly Day नो फ्लाई डे आंदोलन