MP में निवेश के जबलपुर से खुलेंगे रास्ते, अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों सहित 3500 से अधिक डेलिगेट्स हो रहे शामिल

इस कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री मोहन यादव सभी इंडस्ट्रीज के दिग्गजों के साथ एक बैठक करने वाले हैं, जिसमें मध्य प्रदेश में निवेश और उद्योगपतियों को मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं पर विस्तृत चर्चा होगी।

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
New Update
 STYLESHEET THESOOTR - 2024-07-19T160935.731
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Jabalpur. जबलपुर में 20 जुलाई को होने जा रही रीजनल इन्वेस्टर्स कॉन्क्लेव में विदेश सहित देश के अलग-अलग हिस्सों से उद्योगपति शामिल हो रहे हैं। अलग-अलग औद्योगिक सेक्टर के प्रतिनिधि यहां निवेशकों से मिलेंगे। इस इन्वेस्टर्स मीट से प्रदेश में भारी निवेश आने की उम्मीद जताई जा रही है।

मुख्यमंत्री की राउंड टेबल मीटिंग

इस इन्वेस्टर मीट में शामिल हो रहे निवेशकों एवं कंपनियों में अब तक इन 5 सेक्टर में निवेश के लिए रुझान देखने को मिला है। यह सेक्टर्स हैं

* मिनिरल्स
* एग्रीकल्चर एंड फूड प्रोसेसिंग
* डिफेंस
* टैक्सटाइल एंड गारमेंट्स 
* टूरिज्म


इस कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री मोहन यादव सभी इंडस्ट्रीज के दिग्गजों के साथ एक बैठक करने वाले हैं, जिसमें प्रदेश में निवेश और उद्योगपतियों को सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं पर विस्तृत चर्चा होगी।

मैच मेकिंग सिस्टम से मिलेंगे बायर्स और सेलर्स

एग्रीकल्चर, डेरी एंड फूड प्रोसेसिंग, टैक्सटाइल एंड गारमेंट्स सहित अन्य औद्योगिक सेक्टर में इन्वेस्ट करने वाले निवेशकों सहित कंपनियों में भी वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। वेबसाइट पर ही या सुविधा दी गई है कि बार और सेलर आपस में मीटिंग और टेबल तय करेंगे और उसके बाद यह मुलाकात कर अपने उद्योग को आगे बढ़ाने के लिए चर्चा कर सकेंगे। इस कॉन्क्लेव में आने वाले इन्वेस्टर्स अपने व्यापार से संबंधित प्रदर्शनी भी लगाएंगे और जबलपुर हाट भी लगाया जाएगा जिसमें जबलपुर की  25 लोकल इंडस्ट्रीज अपने व्यापार की प्रदर्शनी लगाएगी। इसके साथ ही शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम भी कराए जाएंगे।

यह होगी कार्यक्रम की तय रूपरेखा

जबलपुर में आयोजित होने जा रहा यह इन्वेस्टर्स कॉन्क्लेव नवनिर्मित नेताजी सुभाष चंद्र बोस सांस्कृतिक एवं सूचना केंद्र में आयोजित हो रहा है। इस परिसर में भेड़ाघाट हाल ग्वारीघाट हाल जैसे अन्य कॉन्फ्रेंस हाल को अलग-अलग सत्रों के लिए नियत किया गया है।

पहला सत्र
2:15 - 3:30 बजे के बीच भेड़ाघाट हाल में आयोजित होने वाले पहले सत्र में 300 गेस्ट ऑफ़ ऑनर अतिथि शामिल होंगे, वही 10 करोड रुपए से ऊपर का निवेश करने के इच्छुक 418 प्रतिनिधि और 10 अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधि भी इस सत्र में शामिल रहेंगे।

दूसरा सत्र 
3:45 - 5:00 बजे के बीच  टैक्सटाइल और गारमेंट्स क्षेत्र से संबंधित भेड़ाघाट हाल में आयोजित होने वाले दूसरे सत्र में एमएसएमई के भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी नवीन मोहन कोठारी शामिल होंगे और वही एमएसएमई के प्रबंध निदेशक श्रेयस्कर चौधरी समेत 226 इच्छुक प्रतिभागी शामिल रहेंगे।

तीसरा सत्र
 2:15 - 3:30 बजे के बीच गौरी घाट हॉल में आयोजित होने वाले तीसरे सत्र में  वहीं अगर डिफेंस सेक्टर की बात करें तो एवीएनएल के सीजीएम संजीव भोला, इंडियन आर्मी के रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल एमके दास और इंडियन आर्मी के ही रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कोलोनेल रजनीश अखौरी जैसे दिग्गज समेत 73 इच्छुक प्रतिभागी भी शामिल होने वाले हैं। 

चौथा सत्र
 3:45 - 5:00 बजे के बीच गौरी घाट हॉल में आयोजित होने वाले चौथे सत्र में वही माइनिंग सेक्टर की चर्चा करने के लिए राजस्व के सचिव निकुंज श्रीवास्तव शामिल होने वाले हैं हालांकि आपको बतादें निकुंज श्रीवास्तव को वर्ल्ड बैंक  का अध्यक्ष बना दिया गया पर अभी वह ममाइनिंग को रिप्रेजेंट करेंगे और साथ ही 255 इच्छुक प्रतिभागी भी शामिल होने वाले हैं। 

पांचवा सत्र
 5:00 - 6:15 के बीच गौरी घाट में आयोजित होने वाले पांचवे सत्र में  वही टूरिज्म सेक्टर की बात करें तो टूरिज्म के सचिव  शिवशेखर शुक्ला, विजन महल के सीएमडी संदीप विजन शामिल होने वाले हैं और तथास्तु रिजॉर्ट पेंच के सीईओ गौरव अग्रवाल भी शामिल होंगे। 

1200 करोड़ का मिलेगा निवेश

जबलपुर में 20 जुलाई को रीजनल इंडस्ट्री कान्क्लेव में 3 हजार से ज्यादा प्रतिनिधि शामिल होंगे। देश के अलावा ताइवान, मलेशिया से भी उद्योगपति कॉन्क्लेव में शामिल होंगे। उन्होंने प्रदेश के एग्रो और डिफेंस जैसे सेक्टर में निवेश की रुचि दिखाई है। कान्क्लेव में करीब 70 परियोजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा। इसमें करीबन 1222 करोड़ के निवेश प्रस्तावित हैं। इससे करीब 3444 रोजगार का सृजन होगा।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

निवेश के जबलपुर से खुलेंगे रास्ते रीजनल इन्वेस्टर्स कॉन्क्लेव 20 जुलाई को रीजनल इंडस्ट्री कान्क्लेव