जबलपुर : घरों से पंखे लाने को मजबूर विक्टोरिया अस्पताल के मरीज

जबलपुर के शासकीय विक्टोरिया अस्पताल (Government Victoria Hospital ) के सर्जिकल वार्ड और आईसीयू में महीनों से AC बंद है । अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीज गर्मी से बचने के लिए अपने साथ पंखे लेकर आ रहे है।

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-09-09T202314.096
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

जबलपुर के दो प्रमुख शासकीय अस्पतालों में से एक विक्टोरिया हॉस्पिटल की अनियमिताएं लगातार सामने आती रहती है। इसके पहले भी द सूत्र ने प्रशासन को डायलिसिस विभाग ( Dialysis Department ) में बिजली की समस्या से अवगत कराया था लेकिन अब इसी अस्पताल का ऐसा मामला सामने आया है जिसमें ICU में भर्ती मरीजों को गर्मी से बचने के लिए अपने घरों से पंखे लेकर आना पड़ रहा है। 

गर्भकाल …

मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…

कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…

आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 

इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867

मरीजों ने बताया अस्पताल में बदहाली का मंजर

जबलपुर के शासकीय विक्टोरिया अस्पताल ( Government Victoria Hospital ) के सर्जिकल वार्ड और आईसीयू में महीनों से AC बंद है । अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीज गर्मी से बचने के लिए अपने साथ पंखे लेकर आ रहे है। मरीजों ने बताया कि अस्पताल में लगे AC बंद है। गर्मी से राहत पाने के लिए मरीजों को अपने साथ पंखे लाने पर मजबूर कर दिया है। वहीं कुछ मरीजों ने बताया है कि पिछले 8 महीनों से AC बंद है। ऐसे में जिन मरीजों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है वह गर्मी से बचने के लिए कर्ज लेकर  पंखे खरीद कर ला रहे हैं। वहीं दो पुराने AC लगे होने की बात कही गई है जो चलते तो 22 डिग्री पर है लेकिन ठंडा बिलकुल नहीं करते। जब इस मामले की शिकायत अस्पताल प्रबंधन ( Hospital Management ) से की गई उनकी तरफ से कोई भी जवाब नहीं आया। यह स्पष्ट रूप से अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही को दिखाता है।

CHMO ने मानी AC खराब होने की बात

CHMO संजय मिश्रा ने AC खराब होने की पुष्टि करते हुए बताया कि टेक्निकल समस्याओं की वजह से AC खराब है। इसके लिए रखे हुए दो पुराने AC को लगवाए गए है। हाल बड़ा होने से और भीड़ ज्यादा होने से ठंडा करने में दिक्कत आ रही है। अस्थाई रूप से समस्या के समाधान के लिए अस्पताल में रखे पुराने कूलरों को लगवाया जाएगा । साथ ही इस मामले को कलेक्टर के द्वारा भी संज्ञान में ले लिया गया है जिसमें उनके द्वारा AC को सुधरवाने के लिए आदेश दिए गए हैं। ऐसे में कहीं ना कहीं CHMO कि यह बात अपनी जिम्मेदारियां को गंभीरता से ना लेने की तरफ इशारा करती नजर आ रही है। 

कांग्रेस ने उठाई अव्यवस्थाओं के खिलाफ आवाज

कांग्रेस के नगर अध्यक्ष नेता सौरभ शर्मा नाटी ( Saurabh Sharma Nati ) ने अस्पताल प्रशासन सहित जिला कलेक्टर से भी इस समस्या को लेकर चर्चा की है। अस्पताल प्रबंधन द्वारा जल्द ही AC सुधरवाने और इस समस्या के समाधान करने की बात कही है, लेकिन पिछले लगभग 5 से 6 माह से सो रहा प्रशासन कब तक जागेगा यह देखना होगा। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मध्य प्रदेश न्यूज विक्टोरिया अस्पताल पंखा नहीं सौरभ शर्मा नाटी जबलपुर विक्टोरिया अस्पताल Hospital Management Victoria Hospital