मजदूरी करने वाली महिला से खेत मालिकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, शिकायत पर रसूखदार दे रहे धमकी

जबलपुर से सामूहिक बलात्कार का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें जबलपुर से मजदूरी करने रायसेन गई मजदूर महिला के साथ खेत के मालिकों ने ही सामूहिक बलात्कार किया और डेढ़ महीने बीतने के बाद भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
New Update
silwani woman gang rape

जबलपुर से सिलवानी में काम करने गए दंपत्ति ने माढ़ोताल थाना में FIR दर्ज करवाई है। जिसमें उसकी पत्नी को मालिक के बेटों ने अपनी हवस का शिकार बनाया। रसूखदार परिवार शिकायत करने पर पीड़ित दंपति के साथ मारपीट करके खेत में जिंदा गाड़ने की धमकी दे रहे हैं। हैरानी की बात तो यह है कि मामले की FIR होने के डेढ़ महीने बीतने के बाद भी अब तक किसी भी आरोपी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। FIR होने के बाद आरोपियों द्वारा पीड़ित के रिश्तेदारों को फोन लगाकर जबरन राजीनामा करवाने का दबाव बनाया जा रहा है। आरोपी फोन पर मजदूर के रिश्तदारों को जबरन राजीनामा करवाने के साथ पीड़ितों को तलाश कर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

पीड़िता ने बताई आप बीती 

इस मामले में पीड़िता ने बताया काम की तलाश में रायसेन की सिलवानी पहुंचे थे। जहां पर किसान प्रमेंद्र प्रजापति और किशन प्रजापति ने उन्हें अपने खेत में काम करने लिए उन्हें रख लिया। लगभग एक महीने के बाद पीड़िता और उसका पति जब खेत पर काम कर रहे थे तभी आरोपी प्रमेंद्र और किशन ने खेत पर आकर पीड़िता के पति को कुछ पैसे देकर बाजार समान लाने के लिए भेज दिया और पीड़िता से कहा कि तुम सिर्फ खेत पर काम करती रहोगी या हमारा दिल भी बहलाओगी। इस पर पीड़िता ने उनका विरोध किया जिस पर आरोपियो ने उसको जबरदस्ती उठाकर खेत में बनी झोपड़ी में ले गए और वहां पर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया और मौके से फरार हो गए। पति के लौटने पर पीड़िता ने पूरी बात अपने पति को बताई। जिसके बाद पीड़ित दंपति आरोपियों के घर पहुंचे और उनके माता-पिता से पूरी घटना बताई। जिस पर आरोपियों के परिजनों ने अपने बच्चों के ऊपर गलत आरोप लगाने की बात कह कर पीड़ित दंपति के साथ मारपीट की और किसी से शिकायत करने पर खेत में जिंदा गाड़ने की धमकी दी। इस पर डरे सहमे दंपति किसी तरह जान बचाकर रायसेन के सिलवानी से भाग कर जबलपुर आ गए। इसके बाद पीड़िता ने जबलपुर पहुंच कर एफआईआर दर्ज कराई थी। 

डरे सहमे दंपति दर-दर भटकने को मजबूर 

पीडित दंपति ने बताया है कि माढ़ोताल थाना में FIR करने के कुछ दिन बाद उनके पास  पुलिस का फोन आता है कि तुमने जिस मामले में FIR दर्ज करवाई है। उसके लिए तुमको सिलवानी थाने आना पड़ेगा। साथ ही पुलिस के द्वारा पीड़ित दंपत्ति के रिश्तेदारों को फोन लगाकर दबाव बनाया जा रहा है कि थाने आकर इस मामले का राजीनामा करवाओ। FIR के बाद आरोपियों के द्वारा पीड़ित दंपति को तलाश कर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। जिस वजह से दंपति दर-दर भटकने को मजबूर है।

पुलिस ने दर्ज की है जीरो एफआईआर

इस मामले में माढोताल थाना प्रभारी विपिन ताम्रकार ने बताया की 26 जुलाई 2024 को पीड़िता की शिकायत पर इस घटना के संबंध में  बीएनएस की धारा 70(1), 115(2), 351(2) और 3(5) मे जीरो FIR दर्ज कर ली थी। क्योंकि मामला रायसेन जिले का है इसीलिए संबंधित सिलवानी थाने को मामले मे संज्ञान लेने और कार्रवाई करने के लिए डायरी भेज दी गई थी ।

पुलिस अधीक्षक रायसेन से लगाई न्याय की गुहार 

मामले में डेढ़ महीने बीत जाने के बाद भी पुलिस के द्वारा चारों आरोपी परमेंद्र प्रजापति, किशन प्रजापति ,प्रेम नारायण प्रजापति और राधेश्याम प्रजापति अभी तक पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है। जिस पर पीड़ित दंपति ने आरोपियों से अपनी और अपने परिवार की जान को खतरा बताया है। पीड़ितों ने अब एस पी रायसेन को पत्र लिखकर इस मामले को गंभीरता से संज्ञान में लेकर तुरंत कार्रवाई करने की मांग की है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

जबलपुर न्यूज एमपी हिंदी न्यूज महिला से गैंगरेप माढ़ोताल थाना silwani woman gang rape