तांत्रिक करता था पत्नी से छेड़छाड़, परिवार ने हत्या कर नदी में फेंका शव

झाड़ फूंक करते-करते तांत्रिक ने महिला के साथ छेड़छाड़ करना शुरू कर दिया तो महिला ने पति सहित नाबालिग बेटे और बेटी के साथ मिलकर तांत्रिक की हत्या कर लाश को नदी में फेंक दिया।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
crime news jablpur tantrik
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Jabalpur Tantrik Murder Case : मध्य प्रदेश के जबलपुर से एक चौकानें वाला मामला सामने आया है। यहां एक पूरे परिवार ने मिलकर एक तांत्रिक का मर्डर (Murder Plan ) कर दिया है, हालांकि पुलिस को उसकी बॉडी नहीं मिली है। यह घटना संजीवनी नगर थाना के शाही नाका क्षेत्र की है। यहां रहने वाला बसोरी हलधर ( झाड़ फूंक करने वाला) की चाकू मारकर हत्या की गई और फिर उसके शव को एक नदी में फेंक दिया। इस मामले में जबलपुर पुलिस (Jabalpur Police ) ने आरोपियों के बयान के आधार पर एक नाबालिग समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

4 आरोपी गिरफ्तार, एक फरार 

पुलिस ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया उनमें चार आरोपी एक ही परिवार के सदस्य है, जबकि एक आरोपी परिचित है। पुलिस ने हत्याकांड के मुख्य आरोपी राजा विश्वकर्मा उसकी पत्नी सुमन, बेटी हेमानाथ और उनके नाबालिग बेटे को गिरफ्तार किया है। हत्याकांड में शामिल आशीष सोनी फरार है। फिलहाल पुलिस की एक टीम फरार आरोपी आशीष की तलाश में जुटी हुई है। 

ये है पूरा मामला 

संजीवनी नगर थाने के साईं कालोनी में रहने वाले राजा विश्वकर्मा प्राइवेट जाॅब करते है। उनकी पत्नी सुमन की कुछ दिनों से तबियत खराब थी, इलाज करवाने के बाद भी कोई आराम नहीं लग रहा था। इस पर सुमन की किसी सहेली ने बताया कि शाहीनाका में रहने वाला शख्स बसोरी उर्फ हलधर पटेल एक तांत्रिक है और वो तंत्र क्रिया की सहायता से भूत- प्रेत से लेकर सभी बला को दूर कर देता है। यह सुनकर सुमन ने उस तांत्रिक से अपना इलाज करवाने का मन बनाया। 

तंत्र क्रिया का अकेले में मिलेगा लाभ 

सुमन ने तांत्रिक बसोरी के घर जाकर संपर्क किया और बताया कि वह कई सालों से परेशान है। घर पर कुछ ठीक नहीं चल रहा है। इस पर बसोरी ने कहा कि झाड़ फूंक करना होगा, जिसके बाद पूरी तरह से ठीक हो जाओगी। बसोरी ने कहा कि जब भी तंत्र क्रिया होगी तब घर पर कोई नहीं होना चाहिए, क्योंकि अकेले में ही उसका लाभ होगा।

सुमन तांत्रिक की बातों में आकर बिना किसी को बताए तांत्रिक बसोरी हलधर को घर बुलाना शुरू कर दिया। बसोरी पूजा-पाठ के नाम पर पैसे तो लेता था, लेकिन झाड़फूक के बहाने सुमन के साथ छेड़खानी करने लगा। शुरुआत में सुमन को लगा कि यह तांत्रिक का काम है, लेकिन जब बसोरी की छेड़खानी बढ़ गई, तो सुमन को समझ में आ गया कि वह तांत्रिक के साथ बदतमीजी कर रहा है। इसके बाद सुमन ने बसोरी को घर आने से मना कर दिया।

तांत्रिक की धमकी 

जब सुमन ने बसोरी को घर आने से मना किया, तो तांत्रिक ने उसे फोन करके परेशान करना जारी रखा। बसोरी ने चेतावनी दी कि अगर पूजा अधूरी छोड़ी तो परिवार को बड़ा नुकसान हो सकता है, जैसे कि किसी को गंभीर बीमारी हो सकती है। इस धमकी से डरी हुई सुमन ने कहा कि परिवार को कुछ नहीं होना चाहिए और बसोरी से कहा कि वह तंत्र क्रिया दूर से ही करें।

बसोरी ने जवाब दिया कि इससे ठीक होने में बहुत समय लगेगा। परेशान सुमन ने अंततः पूरी घटना अपने पति राजा को बताई, जिससे वह आग बबूला हो गया। सुमन के बच्चों ने भी मिलकर तय किया कि बसोरी को जान से खत्म कर दिया जाए।

राजा का खतरनाक प्लान

राजा ने 5 जुलाई से 16 जुलाई तक झाड़फूक के नाम पर बसोरी को घर बुलाया। 18 जुलाई को राजा ने अपने दोस्त आशीष को घर बुलाया और सुमन, बेटी हेमानाथ और 17 वर्षीय बेटे के साथ एक योजना बनाई। 19 जुलाई की शाम को राजा बसोरी को यह बताने गया कि उसकी पत्नी की तबीयत में सुधार है और नेपाल जाने के लिए उसे साथ ले जाने का प्रस्ताव दिया। बसोरी नेपाल जाने के लिए तैयार हो गया। राजा ने कहा कि अगले दिन निकलना है।

हत्या का अंजाम

20 जुलाई की शाम को राजा अपनी कार में सुमन, बेटी और बसोरी के साथ सिवनी की ओर रवाना हो गया। तिलवारा थाना के सगड़ा क्षेत्र में आशीष और राजा का नाबालिग बेटा भी उनके साथ हो गया। जब वे चरगंवा के पास पहुंचे, तो राजा ने चलती कार में बसोरी के गले में चाकू से हमला कर दिया। बसोरी घायल होकर गिर गया, और राजा ने उसे जंगल में एक पुल के पास रोककर ताबड़तोड़ हमला किया। 

नाबालिग और आशीष ने रस्सी से बसोरी का गला घोंटा। जब यकीन हो गया कि बसोरी मर चुका है, तो उसकी लाश को पुल से नीचे फेंक दिया गया। बाद में राजा, आशीष और नाबालिग ने नहर में अपने कपड़े और गाड़ी में लगे खून के छींटे धो दिए। बसोरी का मोबाइल आशीष ने ले लिया और सभी घर लौट आए।

पुलिस की जांच और गिरफ्तारी

20 जुलाई से लापता बसोरी के बारे में 24 जुलाई को उसके भाई कमलेश ने संजीवनी नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने राजा और उसके परिवार से पूछताछ की, जिन्होंने नेपाल जाने का कार्यक्रम कैंसिल होने की बात कही। एएसपी समर वर्मा के निर्देश पर पुलिस ने कई कैमरे चेक किए और बरगी के आसपास पूछताछ की। पुलिस ने राजा और सुमन को थाने बुलाकर पूछताछ की, जिसमें उन्होंने हत्या की बात कबूल की।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

जबलपुर में तांत्रिक का मर्डर crime news जबलपुर पुलिस Jabalpur News Jabalpur tantrik Murder