जयपुर की होटल हयात में हुई हाईप्रोफाइल चोरी का खुलासा, 1 करोड़ 44 लाख के जेवरात बरामद

जयपुर के एक फाइव स्टार होटल में हो रहे शादी समारोह से जेवरात और नगदी से भरा बैग चोरी करने वाली गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। होटल हयात में 8 अगस्त को शादी समारोह में 1 करोड़ 44 लाख के गहने से भरा बैग चोरी हो गया था।  

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Hotel Hyatt Theft Rajgarh Police

मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा राज्य में अपराधियों पर नियंत्रण के लिए निरंतर कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में राजगढ़ पुलिस ने जयपुर के एक फाइव स्टार होटल में हो रहे शादी समारोह से जेवरात और नगदी से भरा बैग चोरी करने वाली गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। जयपुर के मुहाना थाना इलाके के होटल हयात में 8 अगस्त को शादी समारोह में 1 करोड़ 44 लाख के गहने से भरा बैग चोरी हो गया था।

कावड़ यात्रा में दिखा चोर

जयपुर पुलिस को आरोपियों के मध्यप्रदेश में होने की सूचना मिली। जयपुर पुलिस के इनपुट पर मध्यप्रदेश पुलिस तत्काल एक्शन लिया। मध्यप्रदेश पुलिस ने एडीजी (इन्टेलिजेंस) जयदीप प्रसाद के निर्देश पर राजगढ़ के पुलिस अधीक्षक आदित्य मिश्रा ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सात टीमों का गठन किया। पुलिस को मिले सीसीटीवी फुटेज में एक किशोर बैग चोरी करके ले जाता दिखाई दे रहा है।

कड़िया गैंग के सदस्य हैं आरोपी

जयपुर के 5 स्टार होटल में चोरी करने वाले बदमाश कड़िया गैंग के हैं। मध्यप्रदेश पुलिस ने 48 घंटे के अंदर ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। राजगढ़ पुलिस की कड़िया गैंग पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। राजगढ़ पुलिस ने 6 महीनों में कड़िया गैंग के 25 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है। इन आरोपियों से 6 माह में 4 करोड़ 37 लाख रुपए का माल बरामद किया गया है।

र

सीसीटीवी फुटेज खंगाले

घटना राजस्थान के जयपुर स्थित हयात होटल में हुई थी। इस 5 स्टार होटल में शादी का कार्यक्रम हो रहा था। उसी समय चोर ने दूल्हे की मां का बैग उठाकर निकल गया। जब दूल्हे की मां थोड़ी देर बाद अपना बैग उठाने आई तो उसकी चीखने लगी। बैग में करीब डेढ़ करोड़ रुपए के जेवर थे जो शादी में दुल्हन को चढ़ाने के लिए लाए थे। सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो फुटेज देखने के बाद पता चला कि 14 साल के एक संदिग्ध बच्चे ने गहनों से भरा बैग गायब कर दिया है।

ूब

डेस्टिनेशन वेडिंग करने आए थे

शादी के लिए तेलंगाना से एक परिवार जयपुर आया था। डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए उन्होंने जयपुर के हयात होटल को चुना। सारी तैयारियां आलीशान तरीके से हुई थी। इस दौरान अचानक ही दूल्हे की मां चीखने लगी तो पता चला कि दूल्हे की मां का बैग गायब है। मामले को लेकर तेलंगाना के नरेश गुप्ता ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी, चोरी की ये घटना आठ अगस्त की बताई जा रही है। जहां रात के साढ़े ग्यारह बजे मंडप से नरेश की पत्नी का बैग चोरी हो गया था।

परकर

बारातियों के साथ की एंट्री

नरेश ने बताया कि रात करीब 8 बजे होटल से बारात निकली थी। रात करीब 10 बजे बारात फिर से होटल के मेन गेट पर पहुंची। होटल के गेट पर लड़की वालों ने बारात का स्वागत किया। बारातियों की एंट्री के दौरान चोर और उसका साथी होटल में घुस आए। होटल में दोनों एक-दूसरे से दूर खड़े रहे और बैग पकड़े लोगों की निगरानी करते रहे। दोनों आरोपी सीसीटीवी कैमरे में रात 10 बजकर 10 मिनट पर बारात के साथ होटल में प्रवेश करते हुए दिखाई दिए। रात 11.20 पर किशोर बैग उठाकर ले जाता दिखाई दिया।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

राजगढ़ पुलिस गहने चोरी होटल हयात से गहने चोरी शादी से गहने चोरी हयात होटल जयपुर न्यूज