ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चुनाव में 10 गुना ज्यादा किया खर्च, कितना काम करेगा ये पैसा

कांग्रेस प्रत्याशी के सामने ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 10 गुना ज्यादा चुनावी खर्च किया है। अब रिजल्ट ही बताएगा कि ये पैसा कितने काम आया । 2019 के लोकसभा चुनाव में सिंधिया ने 58 लाख रुपए खर्च किए थे।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Jyotiraditya Scindia Guna Lok Sabha seat BJP the sootr द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
अरविंद शर्मा, भोपाल. प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीटों में शुमार गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट पर कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशियों ने चुनावी ब्यौरा पेश कर दिया है। उधर पिछली हार से सबक लेते हुए इस बार सिंधिया ने गुना जीतने के लिए पूरी दमखम दिखाई है। सबसे अहम बात तो यह है कि बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) ने चुनाव में 71 लाख 82 हजार 780 रुपए का खर्च दिखाया है। वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी राव यादवेंद्र सिंह ( Congress candidate Rao Yadvendra Singh ) ने 7 लाख 90 हजार 813 रुपए का चुनावी खर्च का लेखा-जोखा दिया है। कांग्रेस प्रत्याशी के सामने सिंधिया ने 10 गुना ज्यादा चुनावी खर्च किया है। अब रिजल्ट ही बताएगा कि ये पैसा कितने काम आया । वहीं, पिछले लोकसभा चुनाव की बात करें तो सिंधिया के वकील रहे वरुण कौशिक ने बताया कि 2019 के चुनाव में 58 लाख रुपए खर्च किए गए थे।

सिंधिया ने दो हेलीपेड बनवाए

लोकसभा चुनाव (  Lok Sabha Elections ) के लिए चुनाव आयोग ने एक प्रत्याशी द्वारा चुनावी खर्च के रूप में 95 लाख रुपए की अधिकतम राशि तय की थी। प्रदेश की सबसे हॉट सीट गुना लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रैली, वाहन, हेलीपैड, मंच, टेंट, कूलर, पानी के टैंकर, फूलमाला सहित अन्य सामग्री पर खर्च दर्शाया है। चुनावी खर्च में वीआईपी मूवमेंट के लिए दो हेलीपेड का खर्चा जोड़ा गया है। वहीं दूसरी ओर ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभाएं की थी। 

2 लाख दिया गाड़ियों का किराया

ग्वालियर के पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल ने सिंधिया के चुनावी खर्च का लेख-जोखा किया पेश:
गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्या सिंधिया की ओर से ग्वालियर के पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल ने चुनाव खर्च का लेखा-जोखा पेश किया है। इसमें नगरीय क्षेत्रों में होर्डिंग लगाने पर सिंधिया ने 56 हजार रुपए खर्च किए। वाहन किराए के रूप में 2 लाख रुपए का खर्चा सिंधिया के चुनाव एजेंट ने बताया। वहीं पेट्रोल डीजल पर 90 हजार रुपए खर्च हुए 

कांग्रेस के बड़े नेता नहीं पहुंचे उड़नखटोले से प्रचार करने

गुना-लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में पार्टी के कोई बड़े नेता प्रचार करने नहीं पहुंचे। उधर भाजपा ने वीआईपी नेताओं के लिए दो हेलीपेड बनवाए थे, लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी ने वीआईपी नेताओं के लिए एक भी हेलीपेड नहीं बनवाया। साथ ही बड़े नेता उनके पक्ष में चुनाव प्रचार करने भी नहीं पहुंचे।
बसपा के चौधरी ने 1.96 लाख रुपए किए खर्च
गुना संसदीय सीट से बसपा प्रत्याशी धनीराम चौधरी ने भी चुनाव आयोग के समक्ष अपना खर्चा पेश किया है। उन्होंने 1.96 लाख रुपये चुनाव में खर्च किए हैं। गुना लोकसभा से इस बार 16 प्रत्याशी चुनाव मैंदान में ताल ठोकते नजर आए।
Lok Sabha elections ज्योतिरादित्य सिंधिया Jyotiraditya Scindia Congress candidate Rao Yadvendra Singh कांग्रेस प्रत्याशी राव यादवेंद्र सिंह लोकसभा चुनाव