राहुल तो बच्चा है जी…. मंत्री कैलाश विजयवर्गीय बोले, उनके होने से लोकसभा में हंसी का माहौल होगा

मध्‍य प्रदेश सरकार में नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को बच्चा कहा है। उन्होंने कहा- राहुल बच्चा है.. लोगों को लोकसभा में बैठने का उत्साह रहेगा कि पता नहीं कब क्या बोलेंगे? कब हंसी का माहौल रहेगा'। 

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
Kailash Vijayvargiya
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता@ INDORE.

राहुल तो बच्चा है जी…. मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ( Kailash Vijayvargiya ) यही मानते हैं। उन्होंने इंदौर में मीडिया से चर्चा में राहुल गांधी के नेता प्रतिपक्ष बनने को लेकर कहा कि- 'बच्चा है... लोगों को लोकसभा में बैठने का उत्साह रहेगा कि पता नहीं कब क्या बोलेंगे? कब हंसी का माहौल रहेगा'। ( Kailash Vijayvargiya called Rahul Gandhi child )

इसके पहले रिजल्ट के दिन मेहनती कहा था

इसके पहले रिजल्ट वाले दिन कैलाश विजयवर्गीय ने इंडिया गठबंधन और कांग्रेस की बढ़ती सीटों पर बात करने के दौरान राहुल गांधी की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि जनता का जो जनादेश हो उसे स्वीकार करना चाहिए। राहुल जी ने भी कितनी मेहनत की है। पैदल चले बेचारे। गांव-गांव दौड़ लगाई। जिम-विम की उन्होंने। थोड़ा बहुत अगर उनका भी बढ़ गया.. प्रतिपक्ष भी अच्छा मजबूत होना चाहिए, हमारा मानना है। शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव रखा गया था। मीडिया ने इसे लेकर ही कैलाश विजयवर्गीय से सवाल किया था।

51 लाख पौधे लगाने के मिशन में जुटे हैं मंत्री

मंत्री विजयवर्गीय ने आचार संहिता खत्म होने के बाद शनिवार को पहली बार औपचारिक तौर पर अधिकारियों के साथ बैठक ली। वह अभी मिशन 51 लाख पौधे इंदौर में लगाने के लिए लगे हुए हें। इसके लिए वह लगातार सभी विभागों के साथ बैठकर जगह चिन्हित करा रहे हैं और अभी से ही वहां गढ्‌ढे कराने शुरू हो गए हैं। इंदौर के हर व्यक्ति से उन्होंने दस-दस पौधे लगाने का आह्वान किया है। रेवती रेंज में ही दो-ढाई लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा कि जो भी ग्रीन बेल्ट की जमीन है, उन सभी जगह पर यह पौधे लगाए जाएंगे।

गठबंधन सरकार चलाने का श्रेय वाजपेयी जी को- विजयवर्गीय

मंत्री कैलाश विजयर्वीय ने गठबंधन की सफल सरकार चलाने का श्रेय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को दिया है। साथ ही कहा कि उन्होंने (नरेंद्र मोदी) ने कुल मिलाकर 2 पारी खेली। तीसरी पारी भी सफलतापूर्वक खेलेंगे। उन्होंने कहा कि वाजपेयी की सफल गठबंधन सरकार के बाद जनता ने जो मैंडेट दिया, उसमें बीजेपी को बहुमत था। गठबंधन की सरकार तो थी पर उसमें बीजेपी का स्पष्ट बहुमत था। अभी जो सरकार बनी है, वह गठबंधन की सरकार है। पहले भी एनडीए की सरकार थी और अभी भी एनडीए की सरकार है, लेकिन बीजेपी की संख्या कम है। इससे फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने मोदी को लेकर कहा कि जैसे दो पारी उन्होंने खेली, तीसरी बार भी खेलेंगे। देशहित में जो काम किए हैं अब वे ज्यादा तेजी से होंगे। हमें पूरा विश्वास है।

thesootr links

 

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

राहुल बच्चा है Kailash Vijayvargiya called Rahul Gandhi child राहुल गांधी कैलाश विजयवर्गीय