मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के कांग्रेस दफ्तर जाने से मच गई कलह, कांग्रेस प्रवक्ता बोले पार्टी गई तेल लेने

पत्र में लिखा है कि लोकतंत्र की हत्या करने वालों से प्रश्न पूछने के स्थान पर कांग्रेसी कैलाश विजयवर्गीय से अपने व्यक्तिगत संबंधों का खुले आम बयान कर रहे थे। कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत चड्डा बड़े प्रफुल्लित होते हुए बता रहे थे कि मैं कैलाश जी का भतीजा हूं। 

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
कैलाश विजयवर्गीय
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी का मतलब ही कांग्रेस का सफाया होना होता जा रहा है। जिस विधानसभा से लड़े वहां से कांग्रेस मिट गई, छिंदवाड़ा गए तो वहां कांग्रेस निपट गई। अब ताजा मामला कांग्रेस के गांधी भवन दफ्तर इंदौर में जाने का है। इसके बाद से कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी निशाने पर आ गए हैं। पहले आर्थिक व व्यापारिका प्रकोष्ठ प्रदेशाध्यक्ष अजय चौरडिया ने आंखे तरेरीं और अब कांग्रेस प्रवक्ता अमिनूल सूरी ने अपने X अकाउंट पर खुला पत्र जारी कर दिया और लिखा पार्टी तेल लेने गई।

यह लिखा है पत्र में..
खुला पत्र 

प्रिय कांग्रेसजन, 
बहुत दिनों से विचलित और परेशान हूं कि मन में जो पीड़ा है, उसको सामने लेकर आऊं की नहीं इंदौर में कांग्रेस के निष्ठावान कार्यकर्ताओ का सिर शर्म से झुक गया. 
फिर सिद्ध हुआ पार्टी गई तेल लेने
कुछ फूल छाप कांग्रेसियो ने कांग्रेस दफ्तर गांधी भवन में कैलाश विजयवर्गीय का पलकें बिछा कर स्वागत किया। वह व्यक्ति जिसने 45 दिन पहले गन्दी राजनीति खेलते हुए बलपूर्वक कांग्रेस के लोकसभा  प्रत्याशी का फार्म उठवाया, लोकतंत्र की खुले आम हत्या की और कांग्रेस पार्टी को लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी विहीन कर दिया। वो व्यक्ति आज कांग्रेस दफ्तर गांधी भवन में बैठ कर कांग्रेसियो को लोकतंत्र की मर्यादा का पाठ पढ़ाते हुए कह रहा था कि लोकतंत्र में स्वस्थ राजनीति होना चाहिए। स्वस्थ राजनीति ही मजबूत लोकतंत्र का आधार है। मौजूद कांग्रेसियो में किसी की हिम्मत नही हुई कि उनसे पलट कर पूछे कि माननीय आपने जो गन्दी राजनीति की शुरुआत की उसका क्या? आपने लाखों लोगों के प्रत्याशी चयन के अधिकार को छीना उसका क्या?

सूरी ने शहराध्यक्ष पर भी साधा निशाना

पत्र में आगे लिखा कि लोकतंत्र की हत्या करने वालों से प्रश्न पूछने के स्थान पर कांग्रेसी कैलाश विजयवर्गीय से अपने व्यक्तिगत संबंधों का खुले आम बयान कर रहे थे। कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत चड्डा बड़े प्रफुल्लित होते हुए बता रहे थे कि मैं कैलाश जी का भतीजा हूं। लोगों ने बताया कि सुरजीत चड्डा कह रहे थे कि प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भी उन्हें कहा कि कैलाश जी स्वागत करने के निर्देश दिए थे कि फूल- माला,नाश्ता चाय- कॉफी सब व्यवस्था रखना।

यह भी लिखा वह तो राहुल को पप्पू कहते हैं

सूरी यहीं नहीं रुके उन्होंने लिखा कि- यह देख कर कांग्रेस का निष्ठावान कार्यकर्ता दुखी है कि जो व्यक्ति श्री राहुल गांधी को पप्पू कहता है जो व्यक्ति कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी को खुलेआम दबावपूर्वक चुनाव उठवा लेता है, वो व्यक्ति मोदी सरकार के पौधारोपण का निमंत्रण देने आया है और यह हंसते हुए निमन्त्रण स्वीकार करते हैं। पलट कर यह नहीं पूछते की दो दशक से ज्यादा समय से बीजेपी की सरकार के संरक्षण में जंगल माफियाओ ने करोड़ो पेड़ काट दिए कितने जंगल माफियाओ के खिलाफ कार्यवाही हुई? 
कैलाश विजयवर्गीय गांधी भवन क्या आए आप अपनी संस्कृति ही भूल गए सूत की माला की अपेक्षा फूलों के गुलदस्ते से स्वागत किया गया....

कार्रवाई करने की मांग

सूरी ने साथ ही लिखा कि- मैं हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष  आदरणीय खड़गे जी एवं हमारे नेता आदरणीय राहुल गांधी जी से आग्रह करुंगा कि जो इस कुकृत्य में शामिल है, उन पर निर्देशात्मक कार्रवाई की जाए। इंदौर मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी का गृह क्षेत्र हैं अगर यहां ऐसा होगा तो गलत मैसेज जाएगा कि जीतू पटवारी जी को बी.जे. पी. से मेल-जोल में कोई दिक़्कत नहीं है, बी.जे.पी. नामांकित कार्यक्रम में शामिल होने में कोई  आपत्ति नहीं है ,अन्य कार्यकर्ता यही प्रेरणा लेकर बी. जे. पी. के कार्यक्रम में आना जाना और बी. जे. पी. के नेताओं का कांग्रेस कार्यालय में स्वागत करेंगे ।
डॉ अमीनुल खान सूरी 
कांग्रेस कार्यकर्ता

चौरडिया ने भी पटवारी पर जमकर लगाए थे आरोप

इस घटना से दो दिन पहले अजय चौरडिया ने प्रदेशाध्यक्ष पटवारी के साथ ही प्रभारी जितेंद्र सिंह पर जमकर आरोप लगाए थे। यहां तक कहा था कि वह किसी की सुनते नहीं है और पटवारी बीजेपी के साथ सेटिंग की राजनीति करते हैं। अक्षय बम को पहले लोकसभा टिकट दिलवाने और बीजेपी में जाने की भी उन्हीं की मिलीभगत है। टिकटों में सही लोगों को खारिज कर अपनों को बांटे गए। चौरडिया को आरोपों के बाद अनुशासनात्मक नोटिस दिया गया है, लेकिन चौरडिया ने इसे भी खारिज कर साफ कहा कि जिन पर आरोप लगाए क्या वही नोटिस देंगे। वह नोटिस के बाद भी झुकने के मूड में नहीं है।

sanjay gupta

thesootr links


  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

कैलाश विजयवर्गीय अजय चौरडिया