कमलनाथ से मिलने राहुल गांधी उनके घर पहुंचे, मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी?

लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के दिल्ली स्थित आवास पर मिलने पहुंचे। इन दोनों नेताओं के बीच लंच पर करीब 2 घंटे तक बातचीत हुई। 

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-10-15T191657.206
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश की 2 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है। इसी बीच कांग्रेस नेता और लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ( Former CM Kamal Nath ) के दिल्ली स्थित आवास पर मिलने पहुंचे। इन दोनों नेताओं के बीच लंच पर करीब 2 घंटे तक चर्चा हुई है। इन नेताओं के बीच क्या चर्चा हुई है अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है। 
 माना जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को पार्टी हाईकमान से कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

कमलनाथ को मिल सकती है अहम जिम्मेदारी

राहुल गांधी के इस मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि कमलनाथ को महाराष्ट्र और झारखंड में होने वाले उपचुनाव प्रचार की कमान सौंपी जा सकती हैं। अगर मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेताओं की बात करें तो बीते हरियाणा चुनाव में सिर्फ फूल सिंह बरैया को स्टार प्रचारक बनाया गया था। 

कमलनाथ के गांधी परिवार के साथ अच्छे

बता दें कि कमलनाथ के गांधी परिवार के साथ अच्छे संबंध रहे हैं। संभावना जताई जा रही है कि उनको केंद्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। एमपी में विधानसभा चुनाव (assembly elections ) हार के बाद राहुल गांधी 10-11 अक्टूबर को भोपाल आने वाले थे, लेकिन उनका दौरा रद्द हो गया था।

बुदनी और विजयपुर उपचुनाव 

बताया जा रहा है कि मुलाकात के बाद ऐसी अटकलें है कि कमलनाथ मध्य प्रदेश में होने वाले बुदनी और विजयपुर विधानसभा के उपचुनाव में सक्रिय हो सकते हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में हार के बाद कमलनाथ से अध्यक्ष पद छीन लिया गया था। 

FAQ

कमलनाथ को कौन सी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है?
कमलनाथ को महाराष्ट्र और झारखंड में होने वाले उपचुनाव के प्रचार की कमान सौंपी जा सकती है।
कमलनाथ के गांधी परिवार के साथ रिश्ते कैसे हैं?
कमलनाथ के गांधी परिवार के साथ अच्छे संबंध रहे हैं। खबर है कि कमलनाथ को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है ।
राहुल और कमलनाथ के बीच मुलाकात का क्या उद्देश्य था?
राहुल गांधी की कमलनाथ से मुलाकात का उद्देश्य पार्टी में कमलनाथ को किसी बड़ी जिम्मेदारी सौंपने की संभावना पर चर्चा करना था।

 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

कमलनाथ राहुल गांधी कांग्रेस बीजेपी मध्य प्रदेश बुदनी उपचुनाव विजयपुर उपचुनाव