बीजेपी ज्वाइन करेंगे कमलनाथ, औपचारिक एलान कभी भी

अब ये पूरी तरह से तय हो गया है कि सांसद नकुलनाथ बीजेपी ज्वाइन करने वाले हैं। लेकिन हम इससे आगे की खबर आपको बता रहे हैं। ये आज की सबसे बड़ी खबर है जो द सूत्र डंके की चोट पर आपको बता रहा है।

author-image
CHAKRESH
New Update
kamalnath will join bjp

बीजेपी में अकेले नकुलनाथ ही शामिल नहीं होंगे बल्कि पूर्व मुख्यमंत्री और उनके पिता कमलनाथ भी अब बीजेपी का झंडा उठाएंगे।

अरुण तिवारी @ भोपाल

अब ये पूरी तरह से तय हो गया है कि कांग्रेस सांसद नकुलनाथ बीजेपी ज्वाइन करने वाले हैं। लेकिन हम इससे आगे की खबर आपको बता रहे हैं। ये आज की सबसे बड़ी खबर है जो द सूत्र डंके की चोट पर आपको बता रहा है। बीजेपी में अकेले नकुलनाथ ही शामिल नहीं होंगे बल्कि पूर्व मुख्यमंत्री और उनके पिता कमलनाथ भी अब बीजेपी का झंडा उठाएंगे। केंद्रीय नेतृत्व यानी नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा से इस संबंध पूरी बात हो चुकी है। कमलनाथ और नकुल दोनों दिल्ली में पीएम मोदी के सामने बीजेपी की सदस्यता लेंगे। यह तारीख कल भी हो सकती है क्योंकि कल बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन के समापन मौके पर पीएम मोदी का भाषण होगा और उसके बाद कमलनाथ और नकुल को बीजेपी की सदस्यता दिलवाई जा सकती है। या हो सकता है कि यह तारीख कल के बाद की हो क्योंकि बीजेपी का राष्ट्रीय अधिवेशन पार्टी को समर्पित होता है और मोदी इसके समापन पर लोकसभा चुनाव में जीत का मंत्र देने वाले हैं। इसलिए इस दिन कमलनाथ और नकुल को पार्टी में शामिल करने से परहेज बरता जाए। कल के बाद की किसी भी तारीख को दोनों कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो जाएंगे। 

कमलनाथ दिल्ली पहुंचे

बड़ी टूट की ओर कांग्रेस

कांग्रेस में बड़ी टूटन होने वाली है। एमपी में ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद दूसरा ये सबसे बड़ा मौका है जब पार्टी इस कदर टूटने वाली है। पूर्व मुख्यमंत्री कलनाथ और सांसद पुत्र नकुलनाथ के साथ कुछ विधायक और महापौर भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। यह तय हो गया है कि नकुलनाथ बीजेपी की टिकट पर छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे। यदि अकेले नकुलनाथ बीजेपी ज्याइन करते तो कमलनाथ के लिए कांग्रेस में स्थितियां मुश्किल हो जातीं। वे लोकसभा में कांग्रेस का प्रचार करते या नकुलनाथ यह सबसे बड़ा सवाल हो जाता। दूसरा यदि वे कांग्रेस में रहते तो उनकी निष्ठा पर सवाल उठने लगते। उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया को खुलकर गद्दार कहा था तो क्या वे अपने पुत्र को इस शब्द से पुकार सकते थे। यही कारण है कि नकुलनाथ के साथ कमलनाथ भी बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। 

नकुल का कॅरियर और कमलनाथ का वजूद बचाने की कवायद

क्या ये नकुलनाथ का राजनीतिक भविष्य और कमलनाथ का राजनीतिक अस्तित्व बचाने की कवायद है। इस बार बीजपी ने प्रदेश की सभी 29 सीटें जीतने का टारगेट तय किया है। पिछले लोकसभा चुनाव में नकुलनाथ बमुश्किल चुनाव जीते थे वो तब जबकि कमलनाथ प्रदेश के मुख्यमंत्री थे। इस बार जिस तरह से बीजेपी ने छिंदवाड़ा को टारगेट किया है उससे ये जाहिर होने लगा था कि कमलनाथ का छिंदवाड़ा संकट में आ गया है। छिंदवाड़ा पर सीधे अमित शाह की नजर रही है। नकुलनाथ का राजनीतिक कॅरियर बचाने के लिए ये यह जरुरी है कि उनको बीजेपी से चुनाव लड़वाया जाए। वहीं कमलनाथ के लिए अब मध्यप्रदेश या दिल्ली में ज्यादा कुछ बचा नहीं है। प्रदेश में कांग्रेस का चेहरा भी बदल गया है और दिल्ली में फिलहाल कुछ खास दायित्व दिखाई नहीं देता है क्योंकि 2024 में कांग्रेस कुछ चमत्कारिक कर पाए इसकी संभावना भी कम ही नजर आती है। 

इधर छिंदवाड़ा में लोग लेने लगे मजे

कमलनाथ के BJP ज्वाइन करने की अटकलों के बीच छिंदवाड़ा के ग्रुप्स में कई तरह के मैसेज वायरल होने लगे हैं। ऐसा ही एक फोटो व्यापारियों के ग्रुप में वायरल हुआ, जिसमें कहा जा रहा है कि आप BJP को VOTE करके भी अपने पुराने कांग्रेसी MLA को चुन सकते हैं।  

VIRAL BANNER

कमलनाथ कांग्रेस सांसद नकुलनाथ