कोलार- भदभदा डैम के खोले 4- 4 गेट, खतरे के निशान के पास बह रही नर्मदा

मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। ऐसे में भोपाल के कोलार और भदभदा डैम के चार-चार गेट खोले गए है। वहीं नर्मदा नदी भी खतरे के निशान के पास बह रही है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
कोलर- भदभदा डैम के खोले 4 गेट
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Dams Water Level in MP : मध्य प्रदेश में लगातार तेज बारिश की वजह से भोपाल के कोलर और भदभदा डैम के 4- 4 गेट खोल दिए हैं। वहीं नर्मदा नदी भी खतरे के निशान पर बह रही है। भोपाल कलेक्टर ने जनता से अपील भी की है कि ज्यादा पानी वाले इलाकों से दूर रहें।

मंडला में रपटा पुल के ऊपर बह रहा पानी

मंडला में नर्मदा का जलस्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है। मंडला में नर्मदा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। जलस्तर 437.30 मीटर ( गुरुवार शाम 5 बजे तक) पहुंच गया। जबकि खतरे का निशान 437.80 मीटर है।

यहां पुराना रपटा पुल डूब गया है। पुल के दोनों ओर बैरिकेड्स लगा रखे हैं। पुलिस-प्रशासन की टीम अलर्ट पर है। मंडला जिले की बुढ़नेर नदी में आई बाढ़ में एक महिला फंस गई थी। एसडीईआरएफ ने स्क्यू किया। 

एमपी के इन जिलों में सबसे ज्यादा बारिश 

मप्र के इन जिलों में सबसे ज्यादा बारिश

एमपी में बांधों का वाटर लेवल 

प्रदेश में अब तक 500.8 मिमी बारिश हो चुकी है, जो कि सामान्य बारिश से 9 प्रतिशत ज्यादा है। इस समय तक एमपी में सामान्यत: 460.5 मिमी बारिश होती है। ज्यादा बारिश की वजह से मध्य प्रदेश के बांध, नदी और तालाबों में वाटर लेवल बढ़ रहा है। IMD ने एमपी के बांधों का वाटरलेवल का आंकड़ा जारी किया हैं। (1 जून से 1 अगस्त तक के आंकड़े ) यहां देखें बांधों की स्थिति... 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Water Level in MP खतरे के निशान पर नर्मदा भदभदा डैम के गेट खोले एमपी में बारिश कोलार डैम कोलार डैम के गेट खुले