कोलकाता इन्वेस्टर समिट : सीएम मोहन यादव बोले- मध्य प्रदेश में तेजी से हो रहे विकास के काम

मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ( CM Mohan Yadav ) ने कोलकाता में कहा है कि बिजनेसमैन के प्रति सरकार की दृष्टि टेढ़ी होती है। इसे बदलना होगा। हमें उद्योग और निवेश आमंत्रित करना होगा।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-09-20T194835.763
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

एमपी के मुख्यमंत्री मोहन यादव ( Chief Minister Mohan Yadav ) को कोलकाता में आयोजित इन्वेस्टर समिट ( Investor Summit ) शामिल हुए। यहां उन्होंने सबसे पहले दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभांरभ किया है। इसके बाद उन्होंने समिट में शामिल हुए निवेशक और उद्योगपतियों ( Investors and Industrialists ) को संबोधित किया। सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश के सभी क्षेत्रों में तेजी के साथ विकास पर काम हो रहा है। प्रदेश में औद्योगिक विकास ( industrial development ) और निवेश को लेकर क्षेत्रीय स्तर पर इन्वेस्टर समिट का आयोजन लगातार जारी है। 

KOLKATA

अगला कॉन्क्लेव 27 सितंबर को

इस दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार मध्यम श्रेणी के उद्योग, लघु उद्योग, आईटी पार्क और फूड इंडस्ट्री के जरिए से महिलाओं और युवाओं समेत सभी लोगों के लिए रोजगार के अवसर लाना चाहती है। इसके लिए राज्य में लगातार अभियान चलाया जा रहा है। सीएम ने कहा है कि अगला कॉन्क्लेव 27 सितंबर को सागर में होने वाला है। कुटीर उद्योग (cottage industry ) को लेकर सागर क्षेत्र (saagar area ) की एक अलग ही पहचान है। यहां पर करीब घर-घर में अगरबत्ती और  बीड़ी का उद्योग होता है।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को हमने बदला

मुख्यमंत्री ने कहा कि GIS ( Global Investors Summit ) मप्र में पहले एक ही शहर में होती थी। हमने इसे बदल दिया है। प्रदेश से कॉटन देश के हर राज्यों में जाता है। सीएम ने कहा है कि आपने कोयंबटूर में इंडस्ट्री लगाई है, तो एमपी में भी आमंत्रण देते हैं।

सरकार सभी क्षेत्रों के विकास के लिए प्रतिबद्ध 

सीएम मोहन यादव ( Mohan Yadav ) ने कहा कि प्रदेश में जो उद्योगपति ( Industrialist ) पहले से एक्टिव हैं, उनके काम के विस्तार के लिए प्रदेश में सभी तरह के अवसर उपलब्ध हैं। सरकार शिक्षा,  उद्योग, चिकित्सा, खनन सहित सभी क्षेत्रों में सहयोग करने के लिए वचनबद्ध है।

सागर में फैल रहा कारोबार : सीएम 

सीएम मोहन यादव ने कहा कि सागर में खनिज सेक्टर का कारोबार भी काफी तेजी से फैल रहा है। इससे पहले जबलपुर और ग्वालियर में समिट हुए थे, जिसके जरिए राज्य में काफी अच्छा निवेश आया। इससे क्षेत्रीय स्तर पर औद्योगिक गतिविधियों को काफी मदद मिली है।

मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ( CM Mohan Yadav ) ने कोलकाता में कहा है कि बिजनेसमैन के प्रति सरकार की दृष्टि टेढ़ी होती है। इसे बदलना होगा। हमें उद्योग और निवेश आमंत्रित करना होगा। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

एमपी न्यूज CM Mohan Yadav सीएम मोहन यादव मुख्यमंत्री मोहन यादव मध्य प्रदेश हिंदी न्यूज Global Investor Summit एमपी हिंदी न्यूज Industrial Development investor summit कोलकाता इन्वेस्टर समिट