लाड़ली बहना योजना : मुख्यमंत्री मोहन यादव आज देंगे रक्षाबंधन का तोहफा

मुख्यमंत्री मोहन यादव शनिवार को विजयपुर और टीकमगढ़ में आयोजित कार्यक्रम के दौरान लाड़ली बहना योजना की 15 वीं किस्त ट्रांसफर करेंगे। इस मौके पर बहनों को आभार पत्र और उपहार भी देंगे।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
मुख्यमंत्री मोहन यादव आज देंगे रक्षाबंधन का तोहफा
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्यप्रदेश में 10 अगस्त 2024 को लाड़ली बहनों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर आई है। रक्षाबंधन के पावन अवसर पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ( CM Mohan Yadav ) ने लाड़ली बहनों के खातों में सीधे पैसे ट्रांसफर करने का ऐलान किया है। इस बार की राशि में 1250 रुपए के साथ रक्षाबंधन के शगुन ( Rakshabandhan Gift )  के रूप में अतिरिक्त 250 रुपए जोड़े गए हैं, जिससे कुल राशि 1500 रुपए होगी।

सीएम जारी करेंगे योजना की 15 वीं किस्त

मुख्यमंत्री मोहन यादव शनिवार को विजयपुर और टीकमगढ़ में आयोजित विशेष कार्यक्रम के दौरान यह राशि ट्रांसफर करेंगे। इस मौके पर बहनों को आभार पत्र और उपहार भी दिए जाएंगे, और राखी बांधने की भी व्यवस्था की जाएगी। यह लाड़ली बहना योजना की 15वीं किस्त होगी।

पिछले साल भी बढ़कर आई थी राशि 

पिछले साल रक्षाबंधन पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chouhan )  ने योजना की राशि को 1000 रुपए से बढ़ाकर 1250 रुपए कर दिया था। इस वर्ष भी राशि में बढ़ोतरी की गई है। योजना की किस्त हर महीने की 10 तारीख को बहनों के खातों में ट्रांसफर की जाती है।

एक करोड़ से ज्यादा लाड़ली बहनों को मिल रहा लाभ 

रक्षाबंधन 2024 (Rakshabandhan 2024 ) के अवसर पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रदेश की एक करोड़ से अधिक लाड़ली बहनों को इस योजना के तहत लाभ पहुंचाने की व्यवस्था की है। इस योजना के तहत महिलाओं को स्वास्थ्य, पोषण और आर्थिक स्वावलंबन के लिए सहायता प्रदान की जाती है।

मंत्री, विधायक और जनप्रतिनिधि बंधवाएंगे लाड़ली बहनों से राखी 

प्रदेशभर की 23 हजार 11 ग्राम पंचायतों और  416 नगरीय निकायों में  बड़े स्तर पर आभार सह उपहार कार्यक्रम होंगे। इन कार्यक्रमों में मोहन सरकार के सभी मंत्री, विधायक और जनप्रतिनिधि अपने-अपने इलाके के कार्यक्रम में शामिल होंगे और लाड़ली बहनों को उपहार देकर राखियां बंधवाएंगे।

इस दौरान एक पेड़ मां के नाम अभियान में पौधरोपण और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किए जाएंगे। कार्यक्रम में लोगों को सरकार की योजनाओं की जानकारी दी जाएगी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

लाड़ली बहना योजना (Ladli Behana Yojana), रक्षाबंधन उपहार (Rakshabandhan Gift), मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav), मध्यप्रदेश योजना (Madhya Pradesh Scheme)

Rakshabandhan gift मुख्यमंत्री मोहन यादव Raksha Bandhan 2024 CM Mohan Yadav Ladli Behana Yojana लाड़ली बहना योजना