Ladli bahana Yojana : 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के लिए जरूरी खबर,  जानें कब आएगी 13वीं किस्त

12वीं किस्त जारी करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि रघुकुल रीत सदा चली आई, प्राण जाए पर वचन न जाई। भाजपा जो वादा करती है उसे पूरा भी करती है।

author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-06-02T122318.309.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना ( Ladli bahana Yojana ) की 1.29 करोड़ लाभार्थी बहनों के लिए महत्वपूर्ण खबर है।सीएम मोहन यादव ने योजना की 12वीं किस्त के 1250 रुपए करोड़ों बहनों के खातों में भेज दिए है। अब अगली किस्त जून में जारी होगी। संभावना है कि 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद 13वीं किस्त जारी की जा सकती है।

इस तारीख को आएगी 13वीं किस्त 

दरअसल, लाड़ली बहना योजना ( Ladli bahana Yojana ) के नियम के तहत, हर महीने की 10 तारीख को करोड़ों बहनों के खाते में 1250 रुपए भेजे जाते है, लेकिन बीते कई महीनों से किस्त समय से पहले जारी की जा रही है। हाल ही में 12वीं किस्त 10 की जगह 4 मई को खातों में भेजी गई । इससे पहले चैत्र नवरात्र ( मार्च ) और गुड़ी पड़वा ( अप्रैल ) को देखते हुए 10वीं-11वीं किस्त 1 मार्च और 5 अप्रैल को खातों में भेजी गई थी। अब अगली किस्त 10 जून को जारी की जाएगी। संभावना है कि 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजों के चलते 13वीं किस्त भी समय से पहले भेजी जा सकती है, हालांकि अभी अधिकारिक तौर पर पुष्टि होना बाकी है।

बंद नहीं होगी कोई भी योजना: सीएम मोहन यादव

12वीं किस्त जारी करते हुए सीएम मोहन यादव ( CM Mohan Yadav ) ने कहा कि रघुकुल रीत सदा चली आई, प्राण जाए पर वचन न जाई। भाजपा जो वादा करती है उसे पूरा भी करती है। भाजपा सिर्फ वादा नहीं करती हैं बल्कि निभाती भी है। ये भाजपा की जुबान है मोदी जी का समय है। कांग्रेस के लोग रोज दिन गिनते रहते हैं। इस महीने आ गए, अगले महीने नहीं आएंगे। तुम रोते रहो हम अपनी बहनों को पैसे पहुंचाते रहेंगे।

3000 रुपए देने का हुआ था वादा

इससे पहले एक चुनावी सभा को संबोधित करने सीएम ने कहा था कि आप लोग चिंता मत कीजिए। हम एक योजना बंद नहीं करेंगे। लाड़ली बहना योजना के तहत आपको पैसा मिलता रहेगा। चुनाव खत्म होने के बाद योजना में छूटे लोगों के नाम जोड़े जाएंगे। हर महीने की 10 तारीख को बहनों के बैंक खाते में राशि जमा हो जाएगी और यदि छुट्टी अथवा अन्य किसी कारण से ऐसा संभव नहीं हुआ तो पहले जमा हो जाएगी। विधानसभा चुनाव से पहले सरकार ने घोषणा की थी कि यह राशि धीरे-धीरे बढ़ा कर 3000 कर दी जाएगी।

पिछले साल मई में शुरू हुई थी लाड़ली बहना योजना

लाड़ली बहना योजना पिछली शिवराज सिंह चौहान सरकार द्वारा मई 2023 में शुरू की गई थी। इसमें 21 से 60 वर्ष की विवाहित महिलाओं को 1000 रुपए देने का फैसला किया गया था और फिर इसकी पहली किस्त 10 जून को जारी की गई थी।

 

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

Ladli Bahana Yojana अगली किस्त 10 जून को जारी लाड़ली बहना योजना 13वीं किस्त सीएम मोहन यादव