बदनाम शराब कारोबारी रमेश राय गिरफ्तार, गुजरात एसटीएफ बंगले से उठाकर ले गई

शराब कारोबारी रमेश राय को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें निपानिया स्थित उनके बंगले से पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कागजी कार्रवाई करने के बाद पुलिस उन्हें गुजरात लेकर रवाना हो गई।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
Ramesh Rai
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE : शराब कारोबारी रमेश राय को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार, 25 सितंबर सुबह उन्हें निपानिया स्थित उनके बंगले से पुलिस ने उठा लिया। कागजी कार्रवाई करने के बाद पुलिस उन्हें गुजरात लेकर रवाना हो गई है।

सुबह ही पहुंच गई बंगले पर टीम

जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई गुजरात एसटीएफ द्वारा की गई है। राय पर गुजरात में शराब को लेकर कुछ केस दर्ज हैं। इन्हीं केस में उसकी गिरफ्तारी हुई है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस उसे लसूडिया थाने लेकर गई, वहां उनके कुछ समर्थक और गुट के लोग भी पहुंचे, लेकिन पुलिस ने किसी को भी मिलने नहीं दिया। इसके बाद दोपहर में टीम उसे अपने साथ लेकर रवाना हो गई।

लोकसभा चुनाव के दौरान 56 लाख मिले थे

हाल ही में 25 मार्च को लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के दौरान ही स्पेशल टीम ने उनकी कार की तलाशी में 56 लाख की नकदी पकड़ी थी। जिसे राय ने कारोबारी आय बताया था, लेकिन माना जाता है कि यह राशि वह गुजरात में जो अवैध शराब लाइन चलाता है उसका कलेक्शन था, उसे लेकर ही वह आ रहा था। इस मामले में आईटी अभी जांच कर रहा है और इनकम टैक्स का नोटिस भी मिल चुका है।

गुजरात के करीबी जिलों के लेता है ठेके

राय, उसका बेटा ऋषि राय सभी के नाम पर शराब के ठेके हैं। यह खासकर गुजरात से लगे जिलों में ठेके लेता है। हाल ही में इसके गुट ने धार जिला का भी 300 करोड़ रुपए से ज्यादा का ठेका लिया है। झाबुआ में भी इसके ठेके रहे हैं। इंदौर में शराब सिंडिकेट की बैठक में तीन साल पहले हुए गोलीकांड के पीछे का भी किरदार रमेश राय और पिंटू भाटिया को माना जाता है। राय साल 2017 में भी पुलिस द्वारा शराब तस्करी में गिरफ्तार हो चुका है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

इंदौर न्यूज मध्य प्रदेश शराब कारोबारी रमेश राय गुजरात पुलिस रमेश राय Ramesh Rai