हाथी ने ली साधु की जान , पुलिस ने हाथी को अपनी गिरफ्त में लिया, देखें वीडियो

भोपाल में एक हाथी ने साधु को कुचल दिया। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ये साधु का पालतू हाथी है। वे बुधवार रात को हाथी के नजदीक सो रहे थे, तभी हाथी ने उनको सूंड से उठाकर पटक दिया।

Advertisment
author-image
Aparajita Priyadarshini
New Update
234254
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

राजधानी भोपाल के भानपुर ब्रिज के नजदीक बुधवार देर रात एक गुस्साए हाथी ने साधु को कुचल कर मार डाला। हाथी पालतू था। पुलिस ने बताया कि सतना जिले के सलैया के रहने वाले नरेंद्र कपाड़िया (55) को उन्हीं के पालतू हाथी ने मार डाला। एएसआई राकेश शुक्ला ने बताया, नरेंद्र पांच साथियों के साथ हाथी को देशभर में घूमाते थे।

इस दौरान मिले दान से उनका खर्चा चलता था। बुधवार रात परवलिया के रास्ते वह भोपाल पहुंचे थे। गुरुवार सुबह विदिशा जाने का प्लान था। भानपुर ब्रिज के नजदीक खाली मैदान में पेड़ के नीचे हाथी को बांध दिया। रात करीब 9 बजे खाना खाया और हाथी के नजदीक ही सो गए।

wew

 हाथी अब पुलिस की गिरफ्त में 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार घटना के बाद पुलिस ने हाथी को अपनी कस्टडी में लिया है। हाथी को मृतक के साथी महावत पुलिस की मौजूदगी में थाने तक लेकर आए। हाथी को थाने के पिछले हिस्से में पीपल के पेड़ से बांधकर रखा गया है। पुलिस ने हाथी की देख-रेख के लिए मृतक के साथियों में से एक महावत को थाने में ही रहने कहा है।

ये भी पढ़िए...

NEET-UG 2024 के 1,563 छात्रों के स्कोर-कार्ड रद्द, 23 जून को दोबारा होंगे एग्जाम

क्या है पूरा मामला

साधु के साथी भूपेंद्र ने बताया, रात करीब 11.30 बजे हाथी जोर - जोर से चिंघाड़ने लगा। हम सभी की नींद खुल गई। देखा तो हाथी नरेंद्र को सूंड से उठाकर पटक रहा था। हमने छुड़ाने की कोशिश की, तो हाथी ने नरेंद्र को घसीटा और पैर से कुचल दिया। उनकी मौत हो गई। हमने तत्काल पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को देर रात मॉर्चुरी भेज दिया।

हाथी ने दो साल पहले भी एक युवक की जान ली थी

महावत के भांजे दीपक कपाड़िया ने बताया, मुझे रात 12 बजे फोन कर बताया गया कि मामा को हाथी ने पटक दिया है, लेकिन किसी ने मौत की जानकारी नहीं दी। मैं रात को ही गाड़ी से यहां पहुंचा, तब पता चला कि मामा की मौत हो गई है।

दीपक ने बताया कि हाथी ने दो साल पहले भी एक युवक की जान ली थी।

करीब एक साल पहले भोपाल में ही रात में एक युवक हाथी को केले खिलाने आया था, उस पर भी हमला किया था। उसे वन विभाग को सौंप देना चाहिए। elephant crushes mahout | local mp bhopal

thesootr links
सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें
द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

local mp bhopal news elephant crushes mahout हाथी ने ली महावत की जान