LOK SABHA ELECTION 2024 : BSP ने घोषित किए 13 प्रत्याशी, पूरी सूची यहां देखें

बहुजन समाज पार्टी ने मध्य प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। यह बहुजन समाज पार्टी की दूसरी सूची थी। हालांकि बीएसपी ने दो सूचियां जारी कीं, जिनमें क्रमशः 6 और 7 प्रत्याशियों के नाम थे। पूरी सूची यहां देखिए

author-image
CHAKRESH
एडिट
New Update
LOK SABHA ELECTION UPDATE

LOK SABHA ELECTION 2024 :

 

BSP LIST

 

BSP LIST 1

लोकसभा चुनाव का दूसरा चरण

LOK SABHA ELECTION 2024 : मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया आज यानी गुरुवार से शुरू हो जाएगी। दूसरे चरण में कुल सात सीटों टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, नर्मदापुरम और बैतूल पर चुनाव होना हैं। इसके लिए 4 अप्रैल तक नामांकन भरे जाएंगे। 5 अप्रैल तक जांच और नाम वापसी 8 अप्रैल तक हो सकेगी। वोटिंग 26 अप्रैल को होगी। बता दें कि पहले चरण में 6 सीट के लिए 113 उम्मीदवारों ने 153 नामांकन दाखिल किए हैं। बुधवार को आखिरी दिन 64 प्रत्याशियों ने 89 नामांकन दाखिल किए। इन्हें मिलाकर कुल 113 प्रत्याशियों ने 153 फॉर्म भरे हैं। 28 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 30 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। वोटिंग 19 अप्रैल को होगी। बता दें कि दूसरे चरण की सभी सीटों के लिए भाजपा और कांग्रेस अपने उम्मीदवार घोषित कर चुके हैं।

AVB.jpg

पहले चरण के नामांकन फॉर्म जमा करने का आज अंतिम दिन

LOK SABHA ELECTION 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के लिए नामांकन फॉर्म जमा करने का आज अंतिम दिन है। आज छिंदवाड़ा, जबलपुर, मंडला और शहडोल में प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रत्याशी पर्चा जमा करेंगे। बता दें कि 6 लोकसभा सीटों के लिए अब तक 49 उम्मीदवारों ने 64 नामांकन जमा किए हैं। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव छिंदवाड़ा में बीजेपी कैंडिडेट विवेक बंटी साहू का नामांकन जमा करवाने और चुनावी सभा में शामिल होने के लिए आज पहुंचेंगे।  

पहले चरण में MP की छह सीटों पर चुनाव

चुनाव के पहले चरण में छह सीटों सीधी, शहडोल, मंडला, जबलपुर, बालाघाट और छिंदवाड़ा में चुनाव होना है। यहां 28 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच और 30 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। 19 अप्रैल को वोटिंग होगी।

सीधी में 7 नामांकन जमा हुए

मंगलवार को सीधी लोकसभा क्षेत्र के लिए 7 उम्मीदवारों ने फॉर्म जमा किए हैं। यहां अभी तक कुल 10 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है। मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश्वर सिंह पटेल ने दूसरा नामांकन जमा किया। साथ ही, पूजनराम साकेत ने बसपा, नारायण दास शाह पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिक), सुनील तिवारी, ज्ञानी जायसवाल, लक्ष्मण बैस व राकेश पटेल ने निर्दलीय के रूप में फॉर्म भरा है।

 

LOK SABHA ELECTION 2024 नामांकन