लोकसभा चुनाव : स्मृति ईरानी ने लिया राहुल गांधी और अखिलेश को निशाने पर

खजुराहो लोकसभा सीट से उम्मीदवार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के नामांकन रैली में शामिल होने आईं थी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी। यह सीट कांग्रेस ने सपा के लिए छोड़ी है।

author-image
Marut raj
New Update
Lok Sabha Elections Smriti Irani targets Rahul Gandhi and Akhilesh द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ( Smriti Irani ) ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का नामांकन फॉर्म जमा कराने आईं ईरानी ने कहा कि कांग्रेस ने हार के डर से खजुराहो लोकसभा सीट ( Khajuraho Lok Sabha seat ) से उम्मीदवार नहीं उतारा और हार की माला सपा के गले में डाल दी। ज्ञात हो कि खजुराहो सीट को कांग्रेस INDIA गठबंधन की सहयोगी सपा को दिया है। यहां से सपा ने पूर्व विधायक मीरा यादव को मैदान में उतारा है। ईरानी ने कहा कि भाजपा ने जैसे ही खजुराहो से प्रत्याशी घोषित किया, वैसे ही कांग्रेस के लोगों ने मैदान छोड़ दिया और कांग्रेस ने अपनी हार को देखते हुए यह सीट समाजवादी पार्टी के गले में डाल दी।

हाथ को साफ किया और साइकिल पंचर कर दी

खजुराहो सीट से भाजपा प्रत्याशी वीडी शर्मा के समर्थन में पन्ना में आयोजित नामांकन रैली में उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) पर जमकर निशाना साधा। दोनों का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि मैं उस क्षेत्र (अमेठी) से हूं, जहां पांच दशक तक एक खानदान का राज रहा है।

उस क्षेत्र में कभी भाजपा का पट्टा ( गमछा ) पहनना मतलब मौत का सामान घर लाने जैसा माहौल हुआ करता था। जिस क्षेत्र की मैं प्रतिनिधि हूं, उस क्षेत्र में हाथ तो था ही, लेकिन संग-संग साइकिल भी चलती थी। वहां हमने हाथ को साफ किया और साइकिल पंचर कर दी।

कांग्रेस को हार का डर था

सभा के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ने मीडिया से चर्चा में कहा कि खजुराहो में तो कांग्रेस ने पहले ही हार मान ली है। इसलिए कांग्रेस इस क्षेत्र से नहीं लड़ रही है। हार के डर से ही यह सीट सपा को दे दी है। इस मौके पर मप्र के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि भाजपा ने जैसे ही खजुराहो से प्रत्याशी घोषित किया, वैसे ही कांग्रेस के लोगों ने मैदान छोड़ दिया और कांग्रेस ने अपनी हार को देखते हुए यह सीट समाजवादी पार्टी के गले में डाल दी। दोनों को ही यहां से प्रत्याशी नहीं मिल रहा है। जनता का प्यार बता रहा है कि यहां भाजपा की प्रचंड जीत तय है। स्मृति ईरानी ने खजुराहो संसदीय क्षेत्र में विष्णुदत्त शर्मा के साथ चुनाव प्रचार भी किया। वहीं छतरपुर में भी वे चुनाव प्रचार करेंगी। 

Rahul Gandhi राहुल गांधी Smriti Irani स्मृति ईरानी Akhilesh Yadav अखिलेश यादव खजुराहो लोकसभा सीट Khajuraho Lok Sabha seat