सरकारी विभाग के बाबू के पास करोड़ों की दौलत, जानें पत्नी के नाम पर कितनी है जायदाद

लोकायुक्त टीम ने को एक बाबू को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया था। अब लोकायुक्त टीम ने आरोपी बाबू के खिलाफ कार्रवाई में पता चला की ये पहले भी रिश्वत ले चुका है और कई सारी प्रॉपर्टीज अपने और परिजनों के नाम पर ले रखी है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
एडिट
New Update
े
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल में लोकायुक्त टीम ने शुक्रवार 24 अगस्त को एक बाबू को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया था। भोपाल विकास प्राधिकरण के बाबू ने मकान की लीज के नवीनीकरण के लिए 3 लाख 35 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। बाद में 40 हजार रुपए में सौदा तय हुआ था। ​पीड़ित किसान ने लोकायुक्त पुलिस में शिकायत की तो टीम ने दबिश देकर बाबू को दबोच लिया। अब लोकायुक्त टीम ने आरोपी बाबू के खिलाफ कार्रवाई में पता चला की ये पहले भी रिश्वत ले चुका है और कई सारी प्रॉपर्टीज अपने और अपने परिजनों के नाम पर ले रखी है।

कई प्रापर्टी के डॉक्यूमेंट मिले

आरोपी तारकचंद दास  के पंचशील स्थित घर की तलाशी पर इन सबके डॉक्यूमेंट मिल सकते हैं। पुलिस अधीक्षक मनु व्यास के निर्देशानुसार उप पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह, उप पुलिस अधीक्षक अनिल बाजपेई, निरीक्षक मयूरी गौर एवं अन्य टीम सदस्यो के साथ आरोपी ताराकचंद दास के निवास पर सर्च की कार्रवाई की जा रही है। अभी तक की कार्रवाई मे आरोपी के घर से संपत्ति के डॉक्यूमेंट की जानकारी मिली है।

ये खबर भी पढ़ें...

40 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाया बाबू, लोकायुक्त टीम ने रंगेहाथ दबोचा... कैमिकल से धुलवाए हाथ

बाबु ने किया करोड़ो का खेला

1-आरोपी की पत्नी मंदिरा दास के नाम पर कस्तूरबा नगर में माँ गंगा होटल दो फ्लोर व बॉयज हॉस्टल दो फ्लोर तथा एक फ्लोर निर्माणाधीन है।

2-मंदिरा दास एम पी नगर मे स्वयं के ऑफिस में तथा shade नंबर 3 BDA ऑफिस के सामने मे स्टाम्प वेंडर का काम करती हैं। 

3-मंदिरा पंचशील नगर मे एक ग्राहक सेवा केंद्र sbi kiosk, mp ऑनलाइन का संचालन भी होता है। जो इनकी माता ईवा चटर्जी के मकान में हैं। 

4-पंचशील मकान नंबर 10  स्वयं के मकान मे 14 किराएदार है।

5-पंचशील मकान नंबर 11 माता ईवा चटर्जी के नाम पर है जिसमे 16 किराएदार हैं। सभी 30 किराएदारों का किराया मंदिरा को मिलता है।

6-mp नगर जोन 2 मे आनंद नमकीन के पास दुकान मंदिरा के नाम पर है जिसे किराए पर दे रखा है।

7-बैंक ऑफ बड़ोदा में मां के साथ जॉइंट लॉकर है।

8-टाटा punch, टाटा xenon  pick up, xylo, दो स्कूटी, बुलेट की भी जानकारी मिली है।

9-मंदिरा के पिता स्वप्न कुमार 27 पंचशील नगर मे रहते हैं।

10-मंदिरा तथा उसकी माँ के नाम पर E6 अरेरा कॉलोनी हाउसिंग बोर्ड मे 4500 sq ft के प्लाट पर तीन मंजिला भवन था, जिसे साल 2016 में 1 करोड़ 90 लाख में बेचा था

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

लोकायुक्त टीम भोपाल न्यूज BDA Bhopal तारकचंद दास