PM Modi , शाह , नड्डा ने माधवी राजे के निधन पर X पर नहीं की पोस्ट, राहुल की भी नहीं आई प्रतिक्रिया

केंद्रीय मंत्री सिंधिया की मां माधवी राजे पंचतत्व में विलीन हो गईं। उनके निधन पर पीएम मोदी , गृहमंत्री शाह , BJP अध्यक्ष नड्डा और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से श्रद्धांजलि का ट्वीट न किए जाने की बात सामने आई है, जो कि जनचर्चा का विषय बनी है।

author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Madhavi Raje Scindia funeral  Jyotiraditya Scindia  the sootr द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की पत्नी एवं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया पंचतत्व में विलीन हो गईं। उनकी पार्थिव देह को ज्योतिरादित्य ने मुखाग्नि दी। देशभर की राजनीतिक, सामाजिक और कारोबार जगत की हस्तियों ने राजमाता को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

इस बीच बड़ी खबर यह है कि पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) , केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के पर्सनल एक्स अकाउंट से राजमाता को श्रद्धांजलि नहीं दी गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से भी किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई। राजमाता के अंतिम संस्कार तक यानी 16 मई को शाम 6 बजे तक बीजेपी के तीनों दिग्गज नेताओं और राहुल गांधी की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर किसी तरह का शोक संदेश या प्रतिक्रिया नहीं आई। इसे लेकर तमाम तरह की कयासबाजी शुरू हो गई है। 

सीएम मोहन यादव अंत्येष्टि में पहुंचे 

मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव ( CM Mohan Yadav ) समेत तमाम नेताओं ने अपने श्रद्धासुमन अर्पित ( Madhavi Raje Scindia funeral ) किए। सीएम मोहन यादव के साथ कैबिनेट के ज्यादातर मंत्री ग्वालियर पहुंचे और राजमाता की अंत्येष्टि में शामिल हुए। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक दिन पहले यानी 15 मई को ही ​सिंधिया के दिल्ली आवास पर पहुंचे थे। वहीं उन्होंने राजमाता को नमन किया था। 

सिंधिया की मोदी से अच्छी बॉन्डिंग 

अब मोदी, शाह और नड्डा की ओर से सोशल मीडिया साइट X (एक्स) पर किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया न आना, राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है। ज्योतिरादित्य सिंधिया की मोदी से अच्छी बॉन्डिंग मानी जाती है। वे अपनी मां माधवी राजे सिंधिया के साथ पीएम मोदी से मिले थे। कई बार पीएम मोदी स्वयं भी सिंधिया परिवार ( scindia royal family ) से अच्छे रिश्ते को लेकर बात कर चुके हैं।

प्रियदर्शनी का गुजरात से खास रिश्ता 

क्या है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया गुजरात के बड़ौदा राजघराने से आती हैं। इस लिहाज से भी पीएम मोदी और अमित शाह से सिंधिया के अच्छे माने जाते हैं। शाह ने गुना की सभा में Jyotiraditya Scindia को मित्र संबोधित किया था। अब बीजेपी की टॉप लीडरशिप की ओर से X (एक्स) पर कोई संदेश न आने की खबर को कई तरीके से जोड़कर देखा जा रहा है। ये तब है जब X ( एक्स ) पर नेता अपनी ज्यादातर मामलों में प्रतिक्रिया देते हैं। 

हो सकता है कोई और माध्यम रहा हो 

यह जरूर हो सकता है कि तीनों दिग्गज नेताओं मोदी, शाह और नड्डा ने व्यक्तिगत तौर पर फोन, मोबाइल या अन्य किसी माध्यम से चर्चा कर ढांढस बंधाया हो, अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए हों, लेकिन फिलहाल तो सोशल मीडिया साइट X (एक्स) पर उनकी ओर से बयान या मैसेज नहीं नजर आ रहा है। इसके उलट पीएम मोदी ने पूर्व राज्यपाल एवं राजस्थान की पूर्व उपमुख्यमंत्री कमला बेनीवाल के निधन पर जरूर अपने भाव व्यक्त किए। 

दिग्विजय ने अपने भाव व्यक्त किए 

इसके उलट सिंधिया के प्रतिद्वंद्वी माने जाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने X ( एक्स ) पर लिखा, श्रद्धेय राजमाता माधवी राजे सिंधिया के दुखद स्वर्गवास का समाचार सुनकर बेहद दुख हुआ। उनके, हमारे पारिवारिक रिश्ते रहे हैं। वे अति विनम्र व्यवहार कुशल व्यक्तित्व की धनी थीं। ज्योतरादित्य सिंधिया एवं समस्त परिवार जनों को हमारी संवेदनाएं। 

कमलनाथ, जीतू और पवैया ने दी श्रद्धांजलि 

दिग्विजय सिंह के अलावा मध्यप्रदेश कांग्रेस के दिग्गज कांग्रेस नेता कमलनाथ, पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ( Jitu Patwari ) , विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने X (एक्स) पर ट्वीट कर अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। खास यह भी रहा कि बीजेपी नेता जयभान सिंह पवैया भी राजमाता की अंत्येष्टि में शामिल हुए, जबकि वे तो सिंधिया के धुर विरोधी माने जाते रहे हैं। 

प्रियंका ने लिखा- साहसी थी माधवी राजे 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से भी राजमाता के निधन पर X (एक्स) पर कोई रिएक्शन सामने नहीं आया। हालांकि उनकी बहन व कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandhi ) ने लिखा, माधवी राजे सिंधिया के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। वह विनम्र और साहसी महिला थीं, उन्हें हम हमेशा आदर से याद करेंगे। वहीं, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत, कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) ने भी राजमाता के निधन पर X ( एक्स ) पर शोक जताया है।

PM Narendra Modi पीएम नरेंद्र मोदी CM Mohan Yadav सीएम मोहन यादव Sachin Pilot सचिन पायलट पीसीसी चीफ जीतू पटवारी priyanka gandhi प्रियंका गांधी Jitu Patwari अमित शाह Jyotiraditya Scindia बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा scindia royal family माधवी राजे सिंधिया Madhavi Raje Scindia funeral प्रियदर्शनी राजे सिंधिया