बहनों के नाम होगा रक्षाबंधन, MP में 25 हजार स्थानों पर मनेगा उत्सव

मध्य प्रदेश सरकार ने रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर रक्षाबंधन कार्यक्रम और सावन उत्सव मनाने का ऐलान किया है। मध्य प्रदेश में 25 हजार स्थानों पर ये कार्यक्रम आयोजित किए जाने वाले हैं।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Ladli Bahana Yojana
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्यप्रदेश सरकार महिलाओं को लगातार सौगातें दे रही है। रक्षाबंधन पर लाड़ली बहनों को हर महीने दी जाने वाली राशि को भी 250 रुपए बढ़ाया है। साथ ही लाड़ली बहनों को बड़ी सौगात देते हुए महज 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने की भी घोषणा की गई है। अब सरकार ने लाड़ली बहनों के लिए राखी गिफ्ट के रूप में एक और बड़ी घोषणा की है।

मध्यप्रदेश सरकार ने रक्षाबंधन कार्यक्रम और सावन उत्सव मनाने का ऐलान किया है। प्रदेश में 25 हजार स्थानों पर ये कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 10 अगस्त को रक्षाबंधन कार्यक्रम और सावन उत्सव थीम पर आयोजित कार्यक्रमों में लाड़ली बहनों को 1250 रुपए और 250 रुपए की अतिरिक्त राशि राखी के गिफ्ट के रूप में दी जाएगी। 

सीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शुक्रवार 9 अगस्त को ट्वीट कर बताया कि 10 अगस्त को रक्षाबंधन और सावन उत्सव की थीम पर प्रदेशभर में 25 हजार स्थानों पर एक साथ कार्यक्रम किए जाएंगे।

10 अगस्त से शुरू होंगे कार्यक्रम

कार्यक्रम 10 अगस्त से शुरू हो जाएंगे, जो 19 अगस्त तक जारी रहेंगे। 11 अगस्त को कॉलेज के विद्यार्थियों, एनसीसी और एनएसएस स्वयंसेवकों से संवाद किया जाएगा। 12 अगस्त को महिला महापौर, अध्यक्ष और पार्षदों का सम्मेलन होगा। 13 अगस्त से महिला उद्योगपति सम्मेलन होंगे।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

CM Mohan Yadav सीएम मोहन यादव लाड़ली बहना रक्षा बंधन