निगम मंडल से हटाए गए अध्यक्ष, सदस्य और संचालक, मनोनयन निरस्त के आदेश हुए जारी

सामान्य प्रशासन विभाग ने निगम मंडल समिति, परिषद प्राधिकरण और संस्थाओं के अध्यक्ष उपाध्यक्ष संचालक सदस्यों के मनोनयन को निरस्त कर दिया है। इस आदेश के बाद पूर्व में किए गए सभी मनोनयन स्वत: ही समाप्त हो जाएंगे। 

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
निगम मंडल में नियुक्तियां नही
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Madhya Pradesh : सामान्य प्रशासन विभाग ( Department of General Administration ) ने निगम मंडल समिति, परिषद प्राधिकरण और संस्थाओं के अध्यक्ष उपाध्यक्ष संचालक सदस्यों के मनोनयन को निरस्त कर दिया है। इस आदेश के बाद पूर्व में किए गए सभी मनोनयन स्वत: ही समाप्त हो जाएंगे। 

मंगलवार 10 सितंबर को सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया है। जारी आदेश में बताया गया कि मुख्यमंत्री कार्यालय कि टीप के आधार पर मनोनयन निरस्त किए जाते हैं। अब निगम मंडल समितियों, परिषद, प्राधिकरण, में अध्यक्ष सहित अन्य पदों के मनोनीत पदस्थ नहीं रहेंगे। आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि अध्यक्ष का प्रभार नियामनुसार सौंप दिया जाएगा।

्

गर्भकाल …

मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…

कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…

आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 

इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867

मंत्रियों को मिलेगा कार्यभार

सामान्य प्रशासन विभाग के आदेश के अनुसार उपक्रमों के अध्यक्ष का कार्यभार यदि पूर्व में विभागीय अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव के  पास था तो अब उनका कार्यभार भार साधक मंत्री को सौंपा जाएगा।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

सामान्य प्रशासन विभाग मध्यप्रदेश सामान्य प्रशासन विभाग एमपी हिंदी न्यूज निगम मंडल Corporation Boards Madhya Pradesh Corporation Board