रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव : अडानी-अंबानी ग्रुप करेगा करोड़ों का निवेश, बदलेगी ग्वालियर-चंबल की सूरत

ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन हो रहा है। कॉन्क्लेव की शुरुआत सीएम मोहन यादव और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की। इस आयोजन के माध्यम से ग्वालियर-चंबल संभाग में करोड़ों रुपए का निवेश होने वाला है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Gwalior Regional Industry Conclave
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव ( Regional Industry Conclave ) का आयोजन हो रहा है। कॉन्क्लेव की शुरुआत सीएम मोहन यादव ( CM Mohan Yadav ) और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) ने की। इस आयोजन के माध्यम से ग्वालियर-चंबल संभाग में करोड़ों रुपए का निवेश होने वाला है। देश की प्रसिद्ध कंपनियों ने यहां निवेश करने की इच्छा जताई है।

दरअसल, ग्वालियर-चंबल संभाग देश के 7 बड़े सड़क मार्गों से जुड़ा हुआ है, यही कारण है कि यहां निवेश करना कंपनियों के लिए आसान है। बड़ी-बड़ी कंपनियां यहां निवेश करने जा रही है। ऐसे में ग्वालियर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव इस क्षेत्र के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

4570 करोड़ का निवेश करेगा अडानी-अंबानी ग्रुप

ग्वालियर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में अडानी-अंबानी ग्रुप ने भी बड़ा साइन किया है। अडानी-अंबानी ग्रुप इस क्षेत्र में 4570 करोड़ रुपए का निवेश करने जा रहा है। अडानी ग्रुप गुना में 2 मिलियन टन सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट लगाएगा, साथ ही शिवपुरी में डिफेंस के सेक्टर में भी अडानी ग्रुप इन्वेस्टमेंट करने वाला है। वहीं अंबानी ग्रुप भी इस क्षेत्र में इनवेस्ट करने जा रहा है, गोदरेज कंपनी 450 करोड़ का निवेश करेगी। इन कंपनियों के यहां आने से स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा। साथ ही सरकार का भी यही उद्देश्य है कि इस आयोजन के माध्यम से बड़ी संख्या में निवेश आए और रोजगार के मार्ग प्रशस्त हों।

किस सेक्टर में कितना निवेश 

  • प्लास्टिक एंड पैकेजिंग के क्षेत्र में 3523 करोड़ का निवेश 
  • इंजीनियरिंग के क्षेत्र में 3020 करोड़ का निवेश 
  • आटोमोटिव्स के क्षेत्र में 2800 करोड़ का निवेश 
  • टेक्निकल टेक्सटाइल्स के क्षेत्र में 1200 करोड़ का निवेश 
  • फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में 1545 करोड़ का निवेश 
  • सर्विस सेक्टर के क्षेत्र में 1530 करोड़ का निवेश 
  • कंज्यूमर प्रोडक्ट के क्षेत्र में 600 करोड़ का निवेश 
  • स्टील सेक्टर के क्षेत्र में 600 करोड़ का निवेश 
  • डिस्टलरीज के क्षेत्र में 200 करोड़ रुपए का निवेश होगा।

खबर अपडेट हो रही है...

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

अडानी ग्रुप ग्वालियर न्यूज ग्वालियर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव Gwalior Regional Industry Conclave ज्योतिरादित्य सिंधिया सीएम मोहन यादव एमपी हिंदी न्यूज अंबानी ग्रुप