No Fly day : अब सिंधिया ने किया ट्वीट, 1 जुलाई से शुरू होगी जबलपुर-मुंबई की उड़ान

जबलपुर में विमान रोको आंदोलन की तारीख नजदीक आते ही सरकार में चल रही हलचल सामने आ रही है। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर कर इस बात की पुष्टि की है कि 1 जुलाई से जबलपुर से मुंबई की उड़ान शुरू होने वाली है।

author-image
Ravi Singh
New Update
Madhya Pradesh JABALPUR No Fly day aircraft stop movement द सूत्र

नील तिवारी, JABALPUR - जबलपुर में 6 जून  को होने जा रहे विमान रोको आंदोलन ( aircraft stop movement ) के लिए द सूत्र लगातार अपनी खबरों के जरिए अभियान चला रहा है । इस आंदोलन से जुड़ी हर एक जानकारी द सूत्र लगातार जनता तक पहुंचाकर आंदोलन का समर्थन रहा है। अब इस अनूठे प्रदर्शन के असर से मध्य प्रदेश सरकार ( Madhya Pradesh Government ) में भी हलचल साफ दिखाई दे रही है। तभी तो जबलपुर में घटती उड़ानों की संख्या पर जहां पहले चर्चा तक करना मुनासिब नहीं था, वहीं अब मध्य प्रदेश सरकार के लोक निर्माण विभाग मंत्री राकेश सिंह अपने दिल्ली निवास पर विमान कंपनियों के आला अधिकारियों से मुलाकात कर रहे हैं। वहीं नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) ने अपने एक्स ( twitter ) अकाउंट पर यह जानकारी पोस्ट की है कि 1 जुलाई से जबलपुर से मुंबई की इंडिगो फ्लाइट शुरू होगी और मंत्री राकेश सिंह ( Minister Rakesh Singh ) अपने दिल्ली निवास पर स्पाइस जेट एयरवेज के वाइस प्रेसिडेंट देवाशीष शाहा एवं इंडिगो एयरलाइंस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट  राजन मल्होत्रा व सीनियर मैनेजर पूनम पटोदिया से मुलाकात की और जबलपुर शहर की अन्य बड़े शहरों से कनेक्टिविटी पर चर्चा कर रहे हैं।

शुरू होगी मुंबई के लिए पर अभी लड़ाई बाकी है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने एक अकाउंट पर ट्वीट कर यह पुख्ता कर दिया है कि 1 जुलाई से जबलपुर से मुंबई की उड़ान शुरू होने वाली है तो मंत्री राकेश सिंह के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार स्पाइस जेट एयरवेज के वाइस प्रेसिडेंट देवाशीष शाहा ने कहा कि स्पाइस जेट एयरवेज ग्राउंड हो चुके विमानों को पुनः वापस लेने कार्य कर रहा है और अगले तीन माह में स्पाइस जेट जबलपुर से दिल्ली और जबलपुर से मुंबई की नियमित उड़ाने प्रारंभ करेगा इसी के साथ जबलपुर से बैंगलोर, जबलपुर से अहमदाबाद, जबलपुर से पुणे और जबलपुर से कोलकाता के लिए भी Q 400 विमान की नियमित उड़ान प्रारंभ करने पर विचार स्पाइस जेट करेगा। इसी तरह इंडिगो एयरलाइंस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट राजन मल्होत्रा ने भी स्लॉट उपलब्ध होने पर जबलपुर मुम्बई की नियमित उड़ान का सिर्फ आश्वासन दिया है और अन्य बड़े शहरों से जबलपुर की उड़ानों के लिए अधिकारियों से चर्चा की बात कही है। आपको बता दें कि जबलपुर से मुंबई की उड़ान बंद होने के बाद कई बार इस तरह के कई आश्वासन और तारीखें दी गई हैं। वपर आज तक ना तो वह तारीख आई और ना ही यह आश्वासन पूरे  हो सके।

No Fly Day में विमान रोकने के लिए बढ़ता जा रहा है समर्थन

NO FLY DAY 001



आपको बता दें कि 2 दिन पहले ही आकासा एयर की प्रयागराज से मुंबई के लिए फ्लाइट शुरू हुई है जिससे इंडिगो एयरलाइंस के वाइस प्रेसिडेंट की पुनः स्लॉट मिलने की बात एक बहाना ही नजर आ रहा है।

जनआंदोलन से ही जागे और उसी का विरोध

PWD मंत्री राकेश सिंह ने कहा कि जबलपुर से देश के प्रमुख शहरों के लिए नियमित वायुसेवा हो इसके लिए उन्होंने हमेशा प्रयास किए है और आगे भी जबलपुर के विकास के लिए यह प्रयास जारी रहेंगे किंतु जबलपुर के एयर कनेक्टिविटी को आगे ले जाने के लिए आंदोलन नही बल्कि जबलपुर के उचित व्यवसायिक प्रस्तुतिकरण की आवश्यकता हैं। अब सवाल यहां यह उठता है कि इस व्यावसायिक प्रस्तुतीकरण की जवाबदारी किसकी है? साल 2004 से राकेश सिंह लगातार जबलपुर के सांसद रहे हैं और अब जनता ने उन्हें पश्चिम क्षेत्र के विधायक की सीट से नवाज़ा है। जिसके बाद वह सरकार में लोक निर्माण मंत्री हैं। इसके बाद भी जबलपुर के हालात ऐसे बने कि जनता को इतना बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर होना पड़ा। तो शहर का सही ढंग से व्यावसायिक प्रस्तुतीकरण ना दे पाने की जवाबदारी आखिर कौन लेने वाला है।

Jabalpur में प्लेन रोको आंदोलन की पूरी तैयारी | 6 जून को होगा आंदोलन

no fly day 002

आश्वासन से नहीं रुकेगा आंदोलन

वायु सेवा संघर्ष समिति के हिमांशु खरे ने बताया की जबलपुर में 450 करोड रुपए से बने नए टर्मिनल से पहले ही विमान कंपनियों को प्रस्तुतीकरण दिया गया था जिसके बाद ही जबलपुर से इतनी संख्या में उडाने चल रही थी। अब नए टर्मिनल के बनने के बाद यदि सही तरीके से शहर का प्रस्तुतीकरण नहीं किया जा सका तो इसकी जवाबदारी तो सरकार के नुमाइंदों को ही लेनी होगी। हिमांशु खरे ने आगे नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिराजदित्य सिंधिया को मुंबई फ्लाइट शुरू करने धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि हमारी मांग जबलपुर शहर की सभी पुरानी उड़ानों को यथावत करने की है और जब तक यह मांग पूरी नहीं होती यह आंदोलन नहीं रुकेगा और 6 जून को तय किये गए आंदोलन के अनुसार विमान रोके जाएंगे ।

Jabalpur में होग देश का सबसे अलग आंदोलन | जानकर चौंक जाएंगे आप

no fly day 003

 

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

Madhya Pradesh government Jyotiraditya Scindia ज्योतिरादित्य सिंधिया Jabalpur जबलपुर मध्य प्रदेश सरकार मंत्री राकेश सिंह विमान रोको आंदोलन aircraft stop movement Minister Rakesh Singh