मध्य प्रदेश : तीन तलाक कानून का असर नहीं , बेखौफ हो रहे ट्रिपल तलाक

जिस तीन तलाक को लेकर भारत में महिलाओं का उत्पीड़न हो रहा था। उसे केंद्र सरकार ने कानून बनाकर रोकने का प्रयास किया है। बावजूद इसके कई लोग ऐसे हैं जो अभी भी तीन तलाक के जरिए महिलाओं को प्रताड़ित कर रहे हैं। 

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
STYLESHEET THESOOTR (2).png

तीन तलाक कानून

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत में तीन तलाक कानून ( triple talaq law ) बन तो गया है लेकिन अभी भी कई लोग इसे मानने के लिए तैयार नहीं है। जिस तीन तलाक को लेकर मुस्लिम महिलाओं का उत्पीड़न हो रहा था। उसे केंद्र सरकार ने कानून बनाकर रोकने का प्रयास किया है। बावजूद इसके कई लोग ऐसे हैं जो अभी भी तीन तलाक के जरिए महिलाओं को प्रताड़ित कर रहे हैं। 

ताजा मामला सामने आया है मध्य प्रदेश के ग्वालियर से । जहां एक शौहर ने बीच सड़क पर ही अपनी बीवी को तीन तलाक बोल दिया और उसे छोड़कर चला गया। पत्नी रोती बिलखती हुई अपने बच्चे को लेकर थाने पहुंची और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। ग्वालियर में एक पति ने सड़क पर ही अपनी पत्नी को तीन तलाक कह दिया और उसे छोड़कर चला गया। पुलिस थाने पहुंची महिला ने पति पर पैसे के लिए तलाक दिए जाने का आरोप लगाया है।

पूर्व में भी हो चुका है विवाद

दरअसल ग्वालियर के बहोड़ापुर में रहने वाली सनोवर खान की शादी 2021 में आबिद खान के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल में उसकी सास, ननद, नंदोई और पति सहित अन्य लोग उसे दहेज के लिए परेशान कर रहे थे। यहां तक की पति द्वारा उसकी कई बार मारपीट भी की है। जिसको लेकर शिकायत कर चुकी है और थाने में ही समझौता हुआ था। पति ने दोबारा इस तरह की हरकत ना करने की बात कही थी। उसके बाद दोनों लोग परिवार से दूर अकेले किराए के कमरे में रहने लगे। दोनों का एक बेटा भी है जो अभी छोटा है।

2 लाख रुपए के लिए पत्नी को छोड़ा

पीड़ित महिला का कहना है कि उसके पति ने अपने घर वालों के बहकावे में आकर उसे दो लाख रुपए की मांग की थी। जिसे पूरा न करने पर उसके साथ इस तरह की ज्यादती की गई है। महिला का कहना है कि अब मैं अपने इस बच्चे को लेकर कहां जाऊं?

पीड़ित महिला ने दी सुसाइड की धमकी

पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल महिला बेहद परेशान है और पुलिस ने उसे कार्रवाई करने का भरोसा दिया है। महिला ने खुदकुशी करने की भी धमकी दी है। मामले को लेकर एडिशनल एसपी रंजन शर्मा ने बताया कि महिला शिकायत लेकर आई थी। जिसे संबंधित थाने में प्रेषित कर दिया गया है। महिला की शिकायत पर तत्काल एक्शन लेकर नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sandeep mishr

तीन तलाक शौहर ने बीच सड़क पर ही अपनी बीवी को तीन तलाक बोल पीड़ित महिला ने दी सुसाइड की धमकी मुस्लिम महिलाओं का उत्पीड़न भारत में तीन तलाक कानून