MP Monsoon Update : मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी, जानिए अब तक कहां- कितनी हुई बारिश

मध्यप्रदेश के सभी जिलों में रातभर से बारिश का दौर जारी है। पानी का स्तर बढ़ने के बाद नर्मदापुरम और भोपाल में डेम के गेट भी खोल दिए गए हैं। वहीं कई जिलों में सड़कों पर पानी भर गया है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
मध्य प्रदेश मानसून अपडेट
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Madhya Pradesh Monsoon Update : मध्य प्रदेश में बीती रात से बारिश का दौर जारी है। राजधानी भोपाल समेत नर्मदापुरम, टीकमगढ़ और शिवपुरी के अलावा 30 जिलों में बारिश हो रही है। नर्मदापुरम के तवा डैम के 13 में से 9 गेट, बरगी बांध के 21 में से 17, मोहनपुरा डेम के 10 गेट, हलाली डैम के 5 और मड़ीखेड़ा डैम के 4 गेट खोले गए हैं। दमोह में घरों में पानी भर गया है, जबकि टीकमगढ़ और शिवपुरी में सड़कें भी जलमग्न हो गई हैं। विदिशा में कई रास्ते बंद हैं।

गर्भकाल …

  • मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…
  • कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…
  • आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 
  • इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867

24 घंटे में भोपाल में ढाई इंच बारिश 

भोपाल में तेज बारिश के कारण बुधवार को कलियासोत डैम के दो, कोलार डैम के दो, भदभदा और केरवा डैम के एक-एक गेट खोले गए। पिछले 24 घंटे में भोपाल में ढाई इंच, दमोह में साढ़े आठ इंच, जबलपुर में 8 इंच और सिवनी में साढ़े 7 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई है।

फिर खुले डैम के गेट 

इस सीजन में भदभदा डैम के 8 बार, केरवा के 5 बार, कोलार के 6 बार और कलियासोत के 10 बार गेट खोले जा चुके हैं। सबसे पहले कोलार डैम के गेट जुलाई में खुले थे, जबकि भदभदा, कलियासोत और केरवा के गेट अगस्त में खोले गए थे।

MP waterfall level

बीते 24 घंटे में इतनी हुई बारिश

अब तक भोपाल-ग्वालियर समेत 30 जिलों में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गई है, जिसमें श्योपुर में सबसे अधिक 170% बारिश हुई है। इंदौर, उज्जैन और रीवा संभाग पिछड़े हुए हैं। रीवा में सबसे कम 60% बारिश हुई है, जबकि भोपाल में 46.60 इंच और इंदौर में 27.82 इंच पानी गिर चुका है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में एवरेज 2 इंच पानी गिर गया। अब तक प्रदेश में 39.1 इंच बारिश हो गई है, जो सामान्य से 1.8 अधिक है। एमपी की सामान्य बारिश 37.3 इंच है।

एमपी के इन जिलों में बारिश

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मध्य प्रदेश भदभदा डैम के गेट खोले कलियासोत डैम भदभदा डैम MP Weather Alert Today मध्यप्रदेश मानसून अपडेट कोलार डैम Mp news in hindi Bhopal imd MP monsoon Update मध्य प्रदेश में बारिश