पीएम श्री वायु पर्यटन सेवा की पहली फ्लाइट 13 जून को भरेगी उड़ान

पीएम श्री वायु पर्यटन सेवा योजना की पहली फ्लाइट भोपाल से  गुरुवार 13 जून 2024 को उड़ान भरेगी। यह फ्लाइट भोपाल एयरपोर्ट से शहडोल के लिए उड़ान भरेगी। यह जबलपुर और रीवा से होते हुए शहडोल पहुंचेगी।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
PM Shri Air Tourism Service Scheme
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्यप्रदेश के ( Madhya Pradesh ) सीएम डॉ. मोहन यादव ( CM Mohan Yadav ) ने 14 मार्च को स्टेट हैंगर भोपाल से पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा का शुभारंभ किया था। अब पीएम श्री वायु पर्यटन सेवा योजना ( PM Shri Air Tourism Service Scheme ) की पहली फ्लाइट ( flight ) भोपाल से  गुरुवार 13 जून 2024 को उड़ान भरेगी। यह फ्लाइट भोपाल एयरपोर्ट से सिंगरौली के लिए उड़ान भरेगी। यह जबलपुर और रीवा से होते हुए सिंगरौली पहुंचेगी। जो भी इस सेवा का लाभ लेना चाहता है, वह उड़ान के लिए वेबसाइट flyola.in पर बुकिंग कर सकते हैं।

हवाई सेवाओं की लॉन्चिंग इन शहरों से होगी

पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा की लॉन्चिंग ग्वालियर और जबलपुर से की गई है। इसका विस्तार सागर, रीवा, रतलाम तथा अन्य स्थानों पर किया जाएगा।

हेली सेवा की लॉन्चिंग में कौन से शहर शामिल

पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा लॉन्च किए जाने के बाद इंदौर को केंद्र बनाते हुए उज्जैन और ओंकारेश्वर के लिए हवाई सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। इंदौर से महाकाल और ओंकारेश्वर तक शुरुआत होगी। इसका एक सर्किट बनेगा।

कब-कब चलेंगे पर्यटन विमान और धार्मिक हेलिकॉप्टर

पर्यटन स्थलों के लिए जाने वाले पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा के विमान और पीएम श्री धार्मिक हेली सेवा के हेलीकाप्टर चलाने का शेड्यूल कंपनियों के साथ फाइनल होना बाकी है और इसे जल्द ही सार्वजनिक किया जाएगा।

आम आदमी को इस योजना का क्या फायदा मिलेगा

आम आदमी को पर्यटन और धार्मिक स्थलों पर आने जाने के लिए ट्रेन और बसों में टिकट नहीं मिलने से खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। कई बार तो हेलीकॉप्टर और विमान के किराए के बराबर राशि ट्रेनों और बसों में प्रीमियम फ्लेक्सी टिकट के नाम पर वसूली जाती है। इन सेवाओं के शुरू होने से लोग सुलभ यात्रा कर सकेंगे।

 

13 जून, गुरुवार को एयरक्राफ्ट का शेड्यूल

समय (प्रस्थान)  कहां से कहां  समय (आगमन)
प्रातः 7:45 भोपाल से जबलपुर  प्रात 9:15
प्रातः 9:45  जबलपुर से रीवा  प्रात 11:15
प्रातः 11:30  रीवा से सिंगरौली दोपहर 12:00
दोपहरः 12:15  सिंगरौली से रीवा  दोपहर 12:45
दोपहरः 1:15  रीवा से जबलपुर दोपहर 2:35
दोपहरः 2:45  जबलपुर से भोपाल   शाम 4:15

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

PM Shri Air Tourism Service Scheme पीएम श्री वायु पर्यटन सेवा योजना CM Mohan Yadav सीएम डॉ. मोहन यादव