Bank loot : कर्ज चुकाने बैंककर्मी ने दोस्तों के साथ मिलकर की थी बैंक में 41 लाख की लूट

दमोह के फतेहपुर के मध्यांचल ग्रामीण बैंक में 41 लाख रुपए से अधिक की लूट को अंजाम देने वाला बैंककर्मी और उसके साथी गिरफ्तार। आरोपियों से लूट की पूरी रकम बरामद कर ली गई है।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Madhyanchal Gramin Bank loot  द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. दमोह के फतेहपुर के मध्यांचल ग्रामीण बैंक में 41 लाख रुपए से अधिक की लूट ( Madhyanchal Gramin Bank loot   ) का खुलासा हो गया है। इसके साथ ही आरोपी भी गिरफ्तार हो गए हैं। बैंककर्मी ने अपने दोस्तों की मद्द से लूट को अंजाम दिया था। बैंककर्मी कर्ज से परेशान था।

लूट की पूरी रकम बरामद

बैंक के शाखा प्रबंधक कपिल रैकवार 14 मई 2024 को शाम 8 बजे फतेहपुर चौकी पहुंचे थे। उन्होंने पुलिस को बताया कि शाम करीब 7 बजकर 45 मिनट पर वह अपने बैंक के साथी हरिनारायण विश्वकर्मा के साथ देहात स्थल का निरीक्षण कर बैंक लौटे थे। वहां बैंक के संदेश वाहक रोहित विश्वकर्मा ने उन्हें लूट की जानकारी दी। रोहित ने प्रबंधक को बताया कि कुछ बदमाश मुंह पर कपड़ा बांध कर आये थे और मुझे कट्‌टा दिखाकर मेरे साथ मारपीट की। वे बैग से चाबी निकाल कर तिजोरी ( सेफ ) में रखी बैंक की कुल रकम 41 लाख 23 हजार 327 रुपए लूट कर ले गए ( bank robbery )।

दोस्तों के साथ मिलकर बनाया प्लान

शाखा प्रबंधक की शिकायत पर तत्काल टीम गठित कर जांच-पड़ताल शुरू की गई। दमोह में नाकाबंदी कर बैंककर्मियों से पूछताछ की गई। जांच के दौरान संदेशवाहक रोहित के बयान और प्राप्त साक्ष्यों में विरोधाभास पाया गया। कई घंटों की पूछताछ के बाद रोहित ने अपने दोस्तों दुर्गेश और देवी के साथ मिलकर घटना को अंजाम देना स्वीकार किया।

रोहित ने पुलिस को बताया कि उसके ऊपर बहुत कर्ज था, जिसको चुकाने के लिये उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर लूट की योजना बनाई। वह इस फिराक में था कि अधिक से अधिक रकम निकाली जा सके। 

मध्यांचल ग्रामीण बैंक Madhyanchal Gramin Bank loot bank robbery