यूथ कांग्रेस के बाद NSUI में भी बदलाव, महावीर और रितु को मिला बड़ा रोल

यूथ कांग्रेस का अध्यक्ष बदले जाने के बाद छात्र संगठन एनएसयूआई में भी बदलाव किया गया है। कांग्रेस की इस कवायद को लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Mahavir Gurjar and Ritu Barala have been made in-charge of Madhya Pradesh NSUI द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. मध्य प्रदेश में युवा कांग्रेस में बदलाव के बाद अब एनएसयूआई ( NSUI ) में भी बदलाव किया गया है। युवा कांग्रेस का अध्यक्ष बदलने के बाद अब NSUI प्रभारी बदले गए हैं। राष्ट्रीय सचिव महावीर गुर्जर ( Mahavir Gurjar ) और रितु बराला ( Ritu Barala ) को मध्यप्रदेश NSUI का प्रभारी बनाया गया है।

स्थापना दिवस पर की गई घोषणा

NSUI के स्थापना दिवस के दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी ने की प्रदेश प्रभारीयों की नियुक्ति की है। एनएसयूआई नेता रवि परमार ने प्रदेश प्रभारी महावीर गुर्जर और रितु बराला की नियुक्ति की जानकारी दी। महावीर गुर्जर छात्र संघ में राजस्थान विश्वविद्यालय में महासचिव रहे हैं। वहीं, छात्र संघ में राजस्थान के महारानी महाविद्यालय में रितु बराला अध्यक्ष रही हैं।

मितेंद्र को बनाया गया है युवा कांग्रेस का नया अध्यक्ष

मंगलवार को मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसकी वजह उन्होंने पिता कांतिलाल भूरिया के लोकसभा चुनाव लड़ने और उनके लोकसभा क्षेत्र में ज्यादा समय देने के कारण संगठन में वक्त नहीं दे पाना बताया था। उन्होंने भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी को अपने इस्तीफे की पेशकश का पत्र भेजा था। इसके बाद श्रीनिवास बीवी ने भूरिया का इस्तीफा स्वीकार कर मितेंद्र सिंह को युवा कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया था। 

ग्वालियर-चंबल क्षेत्र से आते है मितेंद्र सिंह 

मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के नए अध्यक्ष बनाए गए मितेंद्र सिंह ग्वालियर-चंबल क्षेत्र से आते हैं। उनके पिता दर्शन सिंह ग्वालियर शहर कांग्रेस अध्यक्ष रह चुके हैं। मितेंद्र सिंह ओबीसी वर्ग से आते हैं। हाल ही में उन्होंने पीसीसी चीफ जीतू पटवारी से मुलाकात की थी। 

NSUI National President Varun Chaudhary राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी महावीर गुर्जर रितु बराला Mahavir Gurjar Ritu Barala एनएसयूआई