जबलपुर में बन रहे CM Rise School पर अब मेडिकल कॉलेज डीन की आपत्ति

शहर का बड्डा दादा ग्राउंड में बन रहे सीएम राइज स्कूल (CM Rise School) के विरोध का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। पार्षद के बाद अब मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ. गीता गुइन ने भी स्कूल के निर्माण पर आपत्ति उठाई है।

author-image
BP shrivastava
New Update
Medical coolege

जबलपुर के बड्डा दादा ग्राउंड में बन रहे सीएम राइज स्कूल पर अब मेडिकल कॉलेज की डीन ने आपत्ति की है।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नील तिवारी, JABALPUR. शहर का बड्डा दादा ग्राउंड में बन रहे सीएम राइज स्कूल (CM Rise School ) के विरोध का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। पार्षद के बाद अब मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ. गीता गुइन ने भी स्कूल के निर्माण पर आपत्ति उठाई है।

यहां बता दें जिस जगह पर सीएम राइज स्कूल बनाया जा रहा है, वह जमीन नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज की है। इससे पहले स्थानीय पार्षद ने भी इस स्कूल का निर्माण कार्य रुकवा दिया था।

डीन ने कहा- मेडिकल कॉलेज एक, स्कूल कई बनते हैं

नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ. गीता गुइन ने बताया कि चिकित्सा शिक्षा विभाग और स्कूल शिक्षा विभाग के बीच विवाद की स्थिति उत्पन्न हो रही है। डीन ने कहा कि मेडिकल कॉलेज पूरे संभाग में मात्र एक ही बनता है वहीं स्कूल कई बनते हैं। इसलिए इस तरह के निर्माण कार्य के पहले मेडिकल कॉलेज के हितों को ध्यान में रखना आवश्यक है।

कलेक्टर दीपक सक्सेना पहुंचे मौके पर

लगातार हो रहे विरोध और आपत्तियों के बीच गुरुवार को जबलपुर जिला कलेक्टर दीपक सक्सेना मौके पर पहुंचे। उन्होंने सभी पक्षों को सुनने के बाद बताया कि स्कूल शिक्षा एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग की फाइलों और प्रोजेक्ट को जांचने के बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकेगा।

लगातार विवादों में है बड्डा दादा ग्राउंड

हाल ही में बड्डा दादा ग्राउंड में एक मेले के आयोजन के लिए यह मैदान लगभग 60 दिनों के लिए किराए पर दे दिया गया था। स्कूल शिक्षा विभाग की आपत्ति के बाद यह तथ्य सामने आया था कि इस जमीन का कुछ भाग सीएम राइज स्कूल को अलॉट कर दिया गया है। 

मेडिकल कॉलेज परिषद ने लगाई थी व्यावसायिक गतिविधियों पर रोक

नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में कार्य परिषद की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया था, कि इस मैदान में किसी तरह की व्यावसायिक गतिविधियां नहीं होगी। हालांकि, आयोजन समिति को मेले के लिए यह ग्राउंड पहले ही दे दिया गया था उनका आयोजन अभी भी सुचारू रूप से चल रहा है।

लगातार सामने आ रहे हैं विवादों के बाद सीएम राइज स्कूल का प्रोजेक्ट खटाई में पड़ता हुआ नजर आ रहा है। मामले में कलेक्टर के द्वारा आश्वास्त किया गया कि सीएम राइज स्कूल तो जरूर बनेगा, बस स्थान सुनिश्चित करना बाकी है।

जबलपुर मेडिकल कॉलेज CM Rise School