इस दिन होगी मोहन सरकार की कैबिनेट बैठक, पहली बार शामिल होंगे नए मुख्य सचिव

मोहन सरकार की कैबिनेट बैठक 5 अक्टूबर को दमोह जिले के सिंग्रामपुर में होगी। सिंग्रामपुर में होने वाली इस कैबिनेट बैठक में नए मुख्य सचिव अनुराग जैन बतौर कैबिनेट सचिव पहली बार मौजूद रहेंगे।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
mohan cabinet meeting
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Damoh : दमोह जिले के सिंग्रामपुर में 5 अक्टूबर को मोहन कैबिनेट की बैठक होगी। कैबिनेट की बैठक से दमोह जिले में बदलाव की उम्मीद है। इस बैठक में दमोह को कुछ नई सौगातें भी मिल सकती हैं। खास बात यह है कि मध्य प्रदेश के नए मुख्य सचिव अनुराग जैन पहली बार दमोह आ रहे हैं। पदभार संभालने के बाद यह उनकी पहली कैबिनेट बैठक होगी, जिसमें वे मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और अन्य मंत्रियों के साथ शामिल होंगे। इस बैठक में कुल 32 मंत्रियों के साथ ही प्रमुख अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

ये होंगे बैठक में शामिल

बैठक को लेकर जिला प्रशासन की ओर से व्यापक तैयारियां की जा रही हैं। इस दौरान मुख्य सचिव अनुराग जैन का मंत्रियों से औपचारिक परिचय भी कराया जाएगा। इस बैठक में कैबिनेट और स्वतंत्र प्रभार के मंत्री, अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव व सचिव स्तर के अधिकारी भाग लेंगे, जबकि अन्य किसी अधिकारी को बैठक में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

लाड़ली बहनों की राशि जारी हो सकती है

आमसभा के लिए पौंडी रोड पर 66 हजार वर्ग फीट का डोम पंडाल तैयार किया गया है। सिंग्रामपुर हाई स्कूल के मैदान में कैबिनेट बैठक के लिए 60 हजार वर्ग फीट का डोम और डोरमेट्री भी बनाई गई है। बैठक में 24 वरिष्ठ अधिकारी और 32 मंत्री शामिल होंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव के लिए अलग-अलग कक्ष बनाए गए हैं, जिसमें मुख्यमंत्री के लिए 800 वर्ग फीट और मुख्य सचिव के लिए 440 वर्ग फीट जगह आरक्षित की गई है। बैठक के बाद मीडिया के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित की जाएगी। संभावना है कि आदिवासी बहुल क्षेत्र के विकास को लेकर सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है और उसी दिन लाडली बहनों को दी जाने वाली राशि की किस्त भी जारी हो सकती है।

सीएस अनुराग जैन की पहली कैबिनेट

सिंग्रामपुर की इस कैबिनेट बैठक में नए मुख्य सचिव अनुराग जैन कैबिनेट सचिव के तौर पर पहली बार मौजूद रहेंगे। हालांकि, मुख्यमंत्री सचिवालय ने अभी तक दमोह जिला प्रशासन को बैठक की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन 24 सितंबर को हुई कैबिनेट बैठक में लिए गए निर्णय के आधार पर सागर संभागायुक्त, आईजी और दमोह कलेक्टर-एसपी ने यहां का दौरा कर व्यवस्थाएं बनाना शुरू कर दिया है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

आईएएस अनुराग जैन मोहन सरकार दमोह एमपी कैबिनेट मोहन यादव मध्य प्रदेश एमपी हिंदी न्यूज मध्य प्रदेश कैबिनेट बैठक Anurag Jain