सीएम मोहन यादव ने हर आयोजन में की पीएम मोदी की प्रशंसा, न्याय व्यवस्था, अर्थव्यवस्था से लेकर संगीत-कला सभी में दिखाई महारथ

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव इंदौर में मौजूद रहे और इस दौरान उन्होंने चार कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। चारों ही कार्यक्रमों में सीएम ने पीएम नरेंद्र मोदी के काम की तारीफ की।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
mohan yadav lata
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE : सीएम डॉ. मोहन यादव शनिवार 28 सितंबर को इंदौर में दोपहर से रात तक मौजूद रहे और इस दौरान उन्होंने चार कार्यक्रमों शिरकत करने के साथ ही विधायक राऊ मधु वर्मा के स्वास्थ्य की भी जानकारी ली। चारों ही कार्यक्रम में सीएम डॉ. मोहन यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी के कामों की तारीफ करना और जहां भी संभव हुआ उनके लिए तालियां बजवाने में कसर नहीं छोड़ी। इस दौरान उन्होंने हर क्षेत्र में अपनी महारथ दिखाई और अलग-अलग कार्यक्रम में संबंधित विषयों पर अपनी बात रखी।

कार्यक्रम प्रथम- बौद्धिक संपदा अधिकार

बौद्धिक संपदा अधिकार विषय पर दो दिनी सेमिनार के अवसर पर सीएम ने न्यायपालिका की तारीफ की और कहा कि कोविड के दौर में भी न्याय व्यवस्था को बनाए रखने में अहम योगदान दिया गया। उन्होंने कहा कि इस दो दिवसीय संगोष्ठी में विचारों के अमृत मंथन से जो कुछ भी निष्कर्ष निकलेगा, उस निष्कर्ष को सरकार अमल में लाएगी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न्याय संपदा संवर्धन के लिए बनाई गई नई नीति की सराहना की। सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधिपति जस्टिस जितेन्द्र कुमार माहेश्वरी, न्यायाधिपति जस्टिस सतीश चन्द्र शर्मा, मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस सुरेश कुमार कैत, न्यायाधिपति जस्टिस संजीव सचदेवा, न्यायाधिपति जस्टिस सुश्रुत अरविंद धर्माधिकारी, एडवोकेट जनरल प्रशांत सिंह, मध्यप्रदेश स्टेट ज्यूडिशियल एकेडमी के डायरेक्टर कृष्णमूर्ति मिश्रा, आईएनटीए की दक्षिण एशिया की रिप्रेजेंटेटिव ऑफिसर  गौरी कुमार और यूके बौद्धिक संपदा की डिप्टी डायरेक्टर इंटरनेशनल पॉलिसी साराह रॉबर्टस फावेल सहित अन्य अतिथि इसमें उपस्थित रहे।

दूसरा कार्यक्रम

दूसरा कार्यक्रम सीएम का ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में ही 30वीं नेशनल कांफ्रेंस आफ इंडियन सोसायटी ऑफ ओरल इम्पलांटोंलाजिस्ट का था। इसके शुभाभंर पर सीएम ने कहा कि लोग दांत उखाड़ने की बात तो बहुत करते हैं लगाने वाले कम मिलते हैं। उन्होंने कहा कि हम केंद्र से अपील करेंगे कि डेंटिस्ट समस्या को भी आयुष्मान में शामिल करें। उन्होंने कहा कि आज काफी नवाचार हो रहे हैं और पीएम नरेंद्र मोदी लगातार इस काम में लगे हुए हैं और सभी को बढ़ावा दे रहे हैं।

तीसरा कार्यक्रम

इसके बाद सीएम का अभय प्रशाल में ब्रिज मैत्री बिजनेश एक्सपो 2024 कार्यक्रम था। इसमें सीएम ने हा कि पीएम के नेतृत्व में आज हम दुनिया की चौथी बड़ी अर्थव्यवस्था बन गए हैं। मप्र में भी आय दोगुनी करने का प्रयास चल रहे हैं। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद प्रेषित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की भारतीय अर्थव्यवस्था के विकास हेतु उनकी  दूर दृष्टि और  स्टार्टअप इंडिया जैसे प्रोग्राम के कारण भारत की अर्थव्यवस्था अपने नए आयाम को छू रही है । अखिल भारतीय जैन श्वेताम्बर सोशल ग्रुप फेडरेशन को बधाई देता हूं कि निश्चित ही यह एक्सपो व्यापारी वर्ग के उत्थान में अपनी भागीदारी निभाएगा।    अखिल भारतीय जैन श्वेताम्बर सोशल ग्रुप फेडरेशन के प्रेसिडेंट जिनेश्वर जैन,  राष्ट्रीय मार्गदर्शक फेडरेशन दीपक जैन (टीनू) ने भी संबोधित किया।

लता अलंकरण कार्यक्रम

इसके बाद सीएम राउ विधायक मधु वर्मा से मिलने गए। वहां से वह दिन के अंतिम तय कार्यक्रम लता अलंकरण के लिए लता ऑडिटोरियम पहुंचे। सीएम डॉ. मोहन यादव ने संगीतकार उत्तम सिंह और गायिका केएस चित्रा को लता मंगेशकर अलंकरण से सम्मानित किया। सीएम ने लता मंगेशकर को याद करते हुए कहा कि लता दीदी किसी भी फिल्म को चलाने की गारंटी थी। हमने सरस्वती मां को तो नहीं सुना ना देखा, लेकिन जब लता जी गाती थी लगता था उनमें उनका प्रतिबिंब दिखता था। सीएम ने अलंकरण से सम्मानित सिंह और चित्रा दोनों की भी जमकर तारीफ की। साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर कहा कि उन्होंने हमेशा कलाकारों का सम्मान किया है। लता जी निधन हुआ तो वह शुरू से अंत तक अंतिम यात्रा में रहे। आयोजनों के दौरान मंत्री तुलसी सिलावट, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, सांसद शंकर लालवानी, विधायक मालिनी गौड़, रमेश मेंदोला, गोलू शुक्ला, महेंद्र हार्डिया, नगराध्यक्ष गौरव रणदिवे, नरेंद्र सलूजा, टीनू जैन व अन्य उपस्थित रहे।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

इंदौर न्यूज पीएम मोदी मोहन यादव एमपी बीजेपी Mohan Yadav मध्य प्रदेश मधु वर्मा पुष्यमित्र भार्गव शंकर लालवानी बौद्धिक संपदा अधिकार लता अलंकरण