बारिश के कारण शनिवार को स्कूलों में छुट्टी, आदेश जारी

मध्य प्रदेश में भारी बारिश के चलते नदी- नाले उफान पर हैं। जनजीवन पूरी तरह प्रभावित हो गया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में भी कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है

Advertisment
author-image
CHAKRESH
एडिट
New Update
monsoon images
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश में भारी बारिश के चलते नदी- नाले उफान पर हैं। जनजीवन पूरी तरह प्रभावित हो गया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में भी कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस स्थिति को देखते हुए प्रदेश के भोपाल, हरदा और सीहोर जिलों में शनिवार को स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।  

भोपाल में 3 अगस्त को स्कूल में अवकाश 

भोपाल जिले में हो रही तेज बारिश की वजह से 3 अगस्त शनिवार को आंगनबाड़ी से लेकर 12वीं कक्षा तक स्कूल में अवकाश रहेगा। यह आदेश बारिश से प्रभावित स्कूलों पर ही लागू होगा। जिला शिक्षा अधिकारी नरेंद्र अहिरवार के आदेश के असमंजस की स्थिति बन गई है। 

bhopal holyday

हरदा जिले में स्कूलों की छुट्टी

हरदा जिले में हो रही लगातार भारी बारिश के कारण शनिवार को सभी स्कूलों में छुट्टी का निर्णय लिया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी आदेश के अनुसार, शनिवार को जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे। कलेक्टर के निर्देश पर यह आदेश जारी किया गया है, हालांकि, पूर्व में निर्धारित परीक्षाएं अपने निर्धारित समय पर ही आयोजित होंगी।

Monsoon Update अवकाश स्कूलों में छुट्टी