Advertisment

मोनू भाटिया मूल पैनल में लौटे, खालसा पैनल के बॉबी छाबड़ा से हुआ समझौता

मध्यप्रदेश में गुरूसिंघ सभा इंदौर के चुनाव से पहले मोनू भाटिया मूल पैनल यानी खालसा पैनल में लौट आए हैं। मोनू भाटिया का बॉबी छाबड़ा से समझौता हुआ हैं। इसके साथ ही उन्होंने वचन दिया कि वो विरोधी पैनल व रिंकू भाटिया से कोई संबंध नहीं रखेंगे।

author-image
Vikram Jain
New Update
MONU BHATIYA INDORE

खालसा पैनल के बॉबी छाबड़ा और मोनू भाटिया के बीच हुआ समझौता।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. गुरूसिंघ सभा इंदौर के 11 फरवरी को प्रस्तावित चुनाव से पहले नया मोड़ आ गया है। मोनू भाटिया अपने मूल पैनल यानी खालसा पैनल में लौट आए हैं। उन्होंने वचन दिया है कि वो विरोधी पैनल व रिंकू भाटिया से किसी भी प्रकार का संपर्क-संबंध नहीं रखेंगे। मोनू भाटिया के वापस लौटने पर बॉबी छावड़ा अपना नाम वापस ले लेंगे। इस बीच यह मामला हाईकोर्ट चला गया और वहां से नोटिस हो गए हैं। अंतिम स्थिति सात नवंबर को हाईकोर्ट के आदेश के साथ ही नाम वापसी (बुधवार शाम चार बजे तक) के बाद साफ होगी।

Advertisment

ये हैं नए समीकरण

खालसा पैनल के बॉबी छाबड़ा और मोनू भाटिया के बीच समझौता हुआ है। नए बने समीकरणों के अनुसार मोनू भाटिया अध्यक्ष यानी प्रधान पद का चुनाव लड़ेंगे। प्रीतपाल (बंटी) सिंह भाटिया सचिव पद के उम्मीदवार होंगे। अध्यक्ष पद के लिए अब मोनू का मुकाबला खंडा पैनल के रिंकू भाटिया से होगा।

मोनू के पिता खालसा पैनल के ही थे

Advertisment

मूलरूप से खालसा पैनल ज्ञानसिंह खालसा और इंदर सिंह छाबड़ा (बॉबी छाबड़ा के पिता) द्वारा बनाई गई थी। इसी के एक अहम सदस्य मोनू के पिता गुरदीप सिंह भाटिया थे। कुछ माह पहले जब चुनाव की सुगबुगाहट हुई थी, तब मोनू ने बॉबी के साथ गठबंधन की घोषणा कर दी थी, लेकिन बॉबी पैनल ने थोड़ी ही देर में इसका खंडन जारी कर दिया था। बॉबी ने प्रधान और सचिव दोनों के लिए नामांकन भरा हुआ है, लेकिन मोनू भाटिया के खालसा पैनल में लौटने के बाद अब वह अपना नाम वापस ले लेंगे।

प्रधान (अध्यक्ष) पद के लिए इनके नामांकन हुए दाखिल

1. रणबीर (बॉबी) सिंह छाबड़ा (खालसा पैनल)

2. मनजीत सिंघ (रिंकू) भाटिया (खंडा पैनल)

3. प्रीतपाल सिंघ भाटिया (खालसा पैनल)

4. सुरजीत सिंह टुटेजा (फतेह पैनल)

5. हरपाल सिंह (मोनू) भाटिया (फतेह पैनल)

Advertisment

सचिव पद के लिए आए इनके नामांकन 

1. रणबीर सिंह (बॉबी) छाबड़ा (खालसा पैनल)

2. प्रीतपाल सिंघ भाटिया (खालसा पैनल)

3. गुरदीप सिंघ छाबड़ा- (खालसा पैनल- बॉबी के भाई)

4. अमरजीत सिंघ बग्गा- (फतेह पैनल)

5. हरपाल (मोनू) सिंघ भाटिया (फतेह पैनल)

6. सुरजीत सिंघ टुटेजा (खंडा पैनल)

7. राजवीर सिंह होरा- (निर्दलीय)

8. इन्दरजीत सिंघ होरा- (खंडा पैनल)

कार्यकारिणी के 17 पद के लिए आए इतने नामांकन

कार्यकारिणी के 17 पदों के लिए भी तीनों पैनल द्वारा कुल 79 दावेदार मैदान में उतारे गए हैं। इसमें फतेह पैनल से 22 उम्मीदवार, खंडा से 23 उम्मीदवार, खालसा पैनल से सबसे ज्यादा 28 नामांकन दाखिल हुए। तीन निर्दलीय के आए हैं।

मोनू भाटिया गुरूसिंघ सभा इंदौर बॉबी छाबड़ा खालसा पैनल
Advertisment
Advertisment