मध्‍य प्रदेश में इस विभाग के कर्मचारियों को बड़ा झटका!, नहीं मिलेगी रक्षाबंधन की छुट्टी

मध्‍य प्रदेश विधानसभा सचिवालय ने कर्मचारियों की 19 अगस्त रक्षाबंधन की छुट्टी कैंसिल कर दी है। विधानसभा सचिवालय ने इसको लेकर आदेश भी किया है। यह फैसला राज्यसभा चुनाव की  नामांकन प्रक्रिया के चलते लिया गया है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Assembly Secretariat employees Rakshabandhan leave canceled
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. 19 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा। इस दिन सरकारी छुट्टी होती है। लेकिन इस बार मध्य प्रदेश में कुछ कर्मचारी ऐसे हैं जिनकी इस दिन की छुट्टी कैंसिल कर दी गई। ये कर्मचारी रक्षाबंधन के दिन भी काम करेंगे। मध्य प्रदेश विधानसभा सचिवालय ने अपने कर्मचारियों को बड़ा झटका देते हुए 19 अगस्त रक्षाबंधन का अवकाश कैंसिल कर दिया है। इसको लेकर सचिवालय ने आदेश जारी कर दिया गया है।

इसलिए कैंसिल हुई छुट्टी

मध्य प्रदेश विधानसभा सचिवालय के कर्मचारियों को पहले रक्षाबंधन की छुट्टी हुई मिली थी, लेकिन राज्यसभा उपचुनाव के चलते सचिवालय ने कर्मचारियों की छुट्टी को रद्द कर दिया है। इस रक्षाबंधन पर सचिवालय खुला रहेगा और विभाग के काम होंगे। राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामांकन फॉर्म 21 अगस्त तक भरे जाने है। ऐसे में विधानसभा सचिवालय की छुट्टी कैंसिल की गई है।

दरअसल, राज्यसभा उपचुनाव के लिए अधिसूचना 14 अगस्त को जारी हुई थी। विधानसभा सचिवालय में चुनाव के लिए सोमवार 19 अगस्त को नामांकन प्रक्रिया होगी। 21 अगस्त तक नामांकन होना है। 22 अगस्त तक नामांकन फॉर्म की जांच होगी।

यह खबर भी पढ़ें... रक्षाबंधन पर 90 साल बाद बन रहा महासंयोग, जानिए दुर्लभ योग के लाभ और शुभ मुहूर्त

एमपी समेत कई राज्यों में होना राज्यसभा उपचुनाव

बता दें कि मध्य प्रदेश के साथ ही अन्य राज्य महाराष्ट्र, असम और त्रिपुरा में भी राज्यसभा चुनाव होना है। जहां नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 26 अगस्त है। इसके साथ ही राजस्थान, बिहार, हरियाणा, तेलंगाना और ओडिशा में 27 अगस्त नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। इन राज्यों की 12 राज्यसभा सीटों के लिए 3 सितंबर को वोटिंग होगी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मध्यप्रदेश विधानसभा सचिवालय में नौकरियां भोपाल न्यूज रक्षाबंधन 2024 एमपी में राज्यसभा उपचुनाव सचिवालय कर्मचारियों की छुट्टी कैंसिल रक्षाबंधन की छुट्टी कैंसिल